करणी सेना की धमकी, कहा – पद्मावती रिलीज हुई तो शूर्पनखा की तरह काट लेंगे दीपिका की नाक

मुम्बई – संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावती जल्द ही रिलीज होने वाली है। रिलीज के कुछ दिन पहले ही फिल्म को लेकर बवाल मचा हुआ है। करणी सेना ने सिनेमाघर जलाने, जान से मारने और हिंसा फैलाने की धमकी के बाद आज कुछ ऐसा कहा है जो वाकई में डराने वाला है। मेरठ के एक राजपूत नेता ने संजय लीला भंसाली सिर पर इनाम रखते हुए कहा है कि, जो भंसाली का सिर काट कर लाएगा उसे पांच करोड़ इनाम दिया जायेगा।

शूर्पनखा की तरह नाक काट लेंगे दीपिका की नाक

गौरतलब है कि संजय लीला भंसाली ने रानी पद्मावती को लेकर एक फिल्म बनाई है, जिसपर शुरू हुआ विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। कहा जा रहा है कि भंसाली ने रानी पद्मावती के इतिहास से छेड़छाड़ की है। इसी को लेकर फिल्म का विरोध कर रही राजपूत करणी सेना ने फिल्म की अभिनेत्री दीपिका पादुकोण को धमकी देते हुए कहा है कि अगर फिल्म रिलीज हुई तो वो दीपिका की नाक काट लेंगे। करणी सेना के नेता लोकेंद्र नाथ ने कहा है कि, राम ने लक्ष्मण से शूर्पनखा की नाक काटने के लिए कहा नहीं था, लेकिन जरुरत पड़ी तो उन्होंने ऐसा किया। हम भी ऐसा ही कर सकते हैं।

योगी सरकार ने केंद्र को लिखा पत्र

वहीं, देशभर में पद्मावती के खिलाफ विरोध प्रदर्शन को देखते हुए राज्यों की सरकारें भी चिंतित हैं। खबरों के मुताबिक, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी इस विरोध को लेकर परेशान हैं। योगी सरकार ने फिल्म की रिलीज को लेकर केंद्र सरकार को पत्र लिखते हुए कहा है कि, फिल्म की रिलीज टाल दी जाये। केंद्र सरकार को लिखे पत्र में योगी आदित्यनाथ ने कहा कि फोर्स निकाय चुनाव में व्यस्त है। इसलिए, मैं फिल्म पर रोक नहीं लगा सकता, लेकिन कानून व्यवस्था के मसले को देखना हमारा काम है। फिल्म रिलीज होने से माहौल बिगड़ सकता है, इसलिए इसकी रिलीज डेट बदली जाये।

पद्मावती को लेकर क्यों है विवाद?

ये पहला मौका नहीं है जब भंसाली की किसी फिल्म पर विवाद हुआ हो। इससे पहले भी जोधा अकबर को लेकर काफी बवाल हो चुका है। पद्मावती की बात करे तो विवाद का मुख्य कारण फिल्म में अलाउद्दीन खिलजी का गुणगान करना है। फिल्म में खिलजी और रानी पद्मिनी के बीच ड्रीम सीक्वेंस फिल्माया गया है।

रानी पद्मावती को उस तरह दिखाया गया जैसा राजपूत या राजपरिवारों में नहीं होता। घूमर डांस के बारे में कहा जा रहा है कि पुरुषों के सामने रानियां डांस नहीं किया करती थी। इन्ही सब बातों को लेकर पद्मावती को लेकर बवाल मचा हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.