समाचार

राहुल गांधी ने शुरु की ‘राहुल-जन-धन-योजना’, जानें 10 रु. से 1 करोड़ रु. कमाने का धमाकेदार प्लान

राहुल गांधी के फिसलती जुबान के किस्से अक्सर हमारे सामने आते रहते हैं। राहुल गांधी को कुछ खास वजहों के कारण ही लोग पप्पू कहते हैं। कई बार राहुल ने कुछ ऐसा बोला है जिसकी वजह से लोगों को ये साफ हो गया है कि राहुल में नेता बनने लायक कोई भी खूबी नहीं है। ताजा मामला आलू से सोना बनाने का है। दरअसल, राहुल गांधी का एक वीडियो ट्विटर पर फैल रहा है जिसमें किसानों को करोड़पति बनने का फार्मुला बताया गया है। राहुल-जन-धन-योजना से आप निश्चित रूप से करोड़पति बने सकते हैं!

राहुल गांधी ने बताया आलू से सोना बनाने का फार्मुला

बिते बुधवार को पूरे दिन कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल होता रहा। वायरल हो रहे इस वीडियो में राहुल गांधी कहते हुए नजर आ रहे हैं कि ‘मैं ऐसी मशीन लगाऊंगा, जिसमें इस साइड से आलू डालेंगे और उस साइड से सोना निकलेगा’। अब ये बात तो हम सभी जानते हैं कि राहुल ऐसे बयान दे सकते हैं, क्योंकि पहले भी उन्होंने ऐसा ही कुछ बयान दिया हुआ है। इसलिए ये वीडियो जनकर वायरल हो रहा है और लोग फिर से राहुल के मजे ले रहे हैं।

कर चुके हैं आलू की फैक्ट्री लगवाने का वादा

गौरतलब है कि ये कोई पहली बार नहीं है जब राहुल गांधी ने ऐसा बयान दिया है, इससे पहले भी वो यूपी विधानसभा के प्रचार के दौरान लोगों से वादा किया है कि जब उनकी सरकार बनेगी तो वो आलू की फैक्ट्री लगवाएंगे। हालांकि, राहुल अपने भाषणों में तो वो अक्सर बेवकूफी भरी बातें कहते रहते हैं, लेकिन इस बार उन्होंने सारी हदें पार करते हुए ये कह दिया कि ‘मैं ऐसी मशीन लगाऊंगा, जिसमें इस साइड से आलू डालेंगे और उस साइड से सोना निकलेगा’।

 क्या है ‘आलू से सोना बनानेवाले बयान का सच

दरअसल, राहुल के ‘आलू से सोना बनाने’ वाले बयान के काफी वायरल होने के बाद इसके वीडियो को जमकर रीट्वीट्स और लाइक्स किया जा रहा है। लेकिन, इस बात की सच्चाई आपके होश उड़ा देगी। दरअसल, ये बात राहुल ने उस वक्त कही थी जब वो अपनी गुजरात नवसर्जन यात्रा के तहत पाटन में एक सभा को संबोधित कर रहे थे। राहुल ने कहा था – ‘मोदी जी ने आलू के किसानों को कहा ऐसी मशीन लगाऊंगा, इस साइड से आलू डालूंगा और उस साइड से सोना निकलेगा। ये मेरे शब्द नहीं हैं, मोदीजी के शब्द हैं।’

देखिए राहुल गांधी का भाषण –

Back to top button