विशेष

अपने ही छात्र के साथ संबंध बनाकर गर्भवती हुई ये टीचर, छात्र की उम्र जानकर होश उड़ जाएंगे आपके

शिक्षक का स्थान मानव जीवन में अत्यधिक महत्वपूर्ण माना जाता है। लेकिन आज शिक्षा की अवधारणा ही बदल गयी है और इसी कारण शिक्षक का स्थान और महत्त्व भी घट गया है। शिक्षक का दर्जा समाज में हमेशा से ही पूजनीय रहा है। एक टीचर द्वारा अपने विद्यार्थी को स्कूल में जो सिखाया जाता है या जैसा वो सीखता है वह वैसा ही व्यवहार करता हैं और उनकी मानसिकता भी कुछ वैसी ही बन जाती है लेकिन अगर टीचर छात्र के साथ अपनी हवस की भूख मिटाने लगे तो क्या कहेंगे। इनमें सिर्फ पुरुष शिक्षकों की ही बात नहीं कर रहे बल्कि इसमें महिला शिक्षक भी शामिल हैं। दरअसल अमेरिका के टेक्सस शहर में ऐसा ही एक मामला सामने आया है जिसमें छात्र और शिक्षक ने संबंध बनाकर शिक्षक और छात्र के रिश्ते को शर्मसार कर दिया।

13 साल के बच्चे के साथ बनाया सम्बन्ध :

अमेरिका के टेक्सस के एक स्कूल में हैरान कर देने वाला वाक्या सामने आया है। यहां एक स्कूल में इंग्लिश की टीचर ने 13 साल के बच्चे से संबंध बनाया और वो प्रेग्नेंट हो गई। आपको यह बात सुनकर काफी हैरानी हो रही होगी लेकिन आपको बता दें कि यह बात बिल्कुल सच है। यह दुनिया काफी बड़ी है और इस में कुछ भी हो सकता है। आरोपी टीचर का नाम अलेक्जेंडरिया वेरा है उसने अपनी हवस की भूख को मिटाने के लिए अपने ही छात्र से संबंध बनाना शुरु कर दिया। अलेक्जेंडरिया वेरा ने खुद कबूल किया है की वह छात्र के साथ बीते काफी महीनों से रिलेशनशिप में थी।

हर रोज शारीरिक सम्बन्ध बनाता था छात्र :

वह छात्र इंग्लिश की क्लास में नहीं आता था मगर महिला शिक्षिका ने ही उसे क्लास में आने के लिए प्रेरित किया और धीरे-धीरे दोनों में रिलेशनशिप की शुरुआत हुई। हालांकि आरोपी टीचर का कहना है कि ये सब लड़के के घरवालों की मर्जी से हुआ है। आश्चर्य की बात यह है कि खुद लड़के के घर वालों ने इन संबंधों के लिए अपने लड़के और उसकी टीचर को मान्यता दे दी थी। उनके सहमति से ही श‌िक्षिका हर रोज लड़के से शारीरिक संबंध बनाती थी। इसके बाद उन दोनों ने इस रिश्तें के बारे में सबको बता दिया और फिर तो बिना किसी के भय के आए दिन शीरीरिक संबंध बनाने लगे।

अभी नहीं किया गया गिरफ्तार :

आपको बता दें शि‌क्षिका ने छात्र से पहली बार शारीरिक संबंध उस दौरान बनाये थे जब वे उसे घर छोड़ने जा रही थी। दरअसल इस दौरान लड़के के घर में कोई नहीं था और यही मौका देखकर वह आपस में संबंध बनाने लगे। पुलिस अधिकारियों द्वारा मिली जानकारी के अनुसार, शिक्षिका छात्र को अपनी खुद की कार से उसके घर तक ले जाती थी और कार में ही उसे किस भी किया करती थी। कुछ दिन बाद शिक्षिका को पता चला कि वह प्रेग्नेंट है।

आरोपी शिक्षिका ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है। लेकिन फिलहाल पुलिस ने वेरा के खिलाफ केवल गिरफ्तारी वारंट ही जारी किया है उसे अभी तक गिरफ्तार नहीं किया है। आरोपी शिक्षिका अलेक्जेंडरिया वेरा के खिलाफ बच्चों के यौन शोषण का मामला दायर किया है।

Back to top button