इसराइल ने कहा जो 56 देश पाकिस्तान के साथ हैं भारत के साथ मिलकर सबको देख लेंगे

पिछले दिनों एक घटना घती जिस के कारण पाकिस्तान बेहद खुश था वो घटना थी जब ५६ मुस्लिम देशों के संघटन ने कश्मीर मसले पर पाकिस्तान की मदद करने की बात कही थी । वो बात हालांकीकिसी देश की तरफ से नही कही गयी थी और वो इस्लामिक देशों का संघटन भी ऐसा है जिसकी बात कोई भी मुस्लिम देश नही मानता । फिर भी पाकिस्तान बेहद खुश होने का दिखावा तो कर रहा था ।

लेकिन पाकिस्तान की  ये क्षनिक ख़ुशी इसराईल के प्रधान मंत्री कार्यालय की ओर से दिए गये बयान से दुःख में बदल  गय। जो देश  ५६ के ५६ इस्लामिक देशों को ठेंगे पर रखता है उसी इस्राएल ने खुला बयान दिया है कि वो  हमेशा भारत के साथ है । भारत कभी अकेला नही है । वक़्त बेवक़्त जब भी , भारत को कोई भी मदद चाहिए होगी  इस्राएल भारत के साथ  हमेशा खडा हैं ।  इस्राएल ये भी कहा कि ख़ुफ़िया तंत्र से लेकर सैन्य मदद  तक, हर प्रकार की तकनिकी मदद भारत को की जाएगी । इस्राएल का खुफ़िया तंत्र दुनिया का सब से खतरनाक खुफ़िया तंत्रों मैं से एक है.

वैसे इसराईल एक छोटा देश है जो हर और मुस्लिम देशों से घिरा हुआ है,  पर मुस्लिम देश  इस्राएल से ऐसे कांपते हैं जैसे बिल्ली  देखकर चुहों की हालत होती है । इसराईल  अकेले कई अरब देशों को  एक साथ युद्धों में  मजा चखा चूका है ।

इसराईल भारत को  हमेशा अपना पक्का दोस्त मानता है क्यूंकि जब पूरी दुनिया यहूदियों के  खिलाफ़ हो गयी थी , उन पर अत्याचार किये जा रहे थे थे तो भारत केवल्क एक अकेला ऐसा देश था जिस ने  यहूदियों को अपने यहाँ शरण दी थी और सम्मान भी दिया था ।

भारत ने ही  सबसे पहले इसराईल को एक देश के रूप में मान्यता दी थी ।  पाकिस्तानियों की तरह इसराईल के लोग अहसान फ़रामोश नही हैं और भारत को इसराईल क हमेशा  खुला समर्थन होता है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

4 + fifteen =