विशेष

10 ऐसे कारण जो ख़त्म कर देतें है आपकी रिलेशनशिप्स

एक पति-पत्नी, प्रेमी-प्रेमी या फिर गर्लफ्रेंड-बॉयफ्रेंड के झगड़े आम हैं, लोग इन्हें सामान्य तौर पर प्यार का दूसरा रुओ मानतें हैं। कहा जाता है कि जहाँ प्यार है, वहीँ तकरार है। लेकिन कभी कभी ये झगड़े एक बड़ी बहस का रूप ले लेते हैं, और अंततः मसला ब्रेकअप तक पहुँच जाता है। Ten Things that breaks relationship

तो आइये हम आपको बतातें है ऐसे 10 बातें, जिनका अगर आपने ध्यान रखा तो आपका ब्रेकअप कभी नहीं होगा-
Ten Things that breaks relationship

 

1. विश्वास

breakup-1

 

विश्वास किसी भी रिश्तें का अहम हिस्सा है। जहाँ यकीं नहीं वह प्यार हो ही नहीं सकता। अक्सर देखने में आता है कि गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड जब अपने के साथ ज्यादा बातें करने लगतें है तो उनके साथी को यह बात नागंवार गुजरती है और वो एक-दूसरे पर शक करने लगते हैं और अंत में इस वजह से उनका रिहत ख़त्म हो जाता है। तो आपको अपने साथी पर भरोसा करना सीखना होगा।

 

2.वक़्त की कमी

breakup-2

अक्सर रिलेशनशिप में यह बात सुनने में आती हकी की पार्टनर्स एक-दूसरे को भरपूर समय नहीं दे पाते और आखिर में उनके बीच एक लंबी दूरी बन जाती है, जो भरना मुश्किल हो जाता है, तो आपको अपने पार्टनर को अपने व्यस्त जिंदगी का हिस्सा बनना होगा।

 

3. रायों में मतभेद

breakup-3

अक्सर हर बात और अलग-अलग ओपिनियन भी झगड़े ही वजह बन जाता है। आपको एक-दूसरे के विचारों का सम्मान करना होगा और किसी भी मसले के परिणाम पर एक दूसरे की रे लवनी होगी।

4. गलती मानना सीखें

breakup-4

अक्सर ज्यादातर रिश्तों में स्वाभिमान अपनी जगह बना लेता है, लेकिन अगर आप एक दूसरे से सच्चा प्यार करतें है, तो आपको सॉरी बोलना सीखना होगा। गलती किसी की भी हो कोई फर्क नहीं पड़ता।

 

5. अलग होने का विचार

breakup-5

आप जितना एक-दूसरे के करीब होंगे आप उतना ही नकारात्मक सोच से दूर होंगे और आप के मन में ब्रेकअप का ख्याल भी नहीं आएगा।

 

6. अक्सर साथ में घूमने की योजना बनाये

breakup-6

आप दोनों को एक दूसरे के साथ हसीं वादियों में घूमने का प्लान बनाना चाहिए। इससे आपका मूड भी चेंज होगा और आप तजा भी महसूस करेंगे।

7. देतें रहें तोहफे और सरप्राइज

breakup-7

एक-दूसरे की पसंद का ख्याल रखें और पसंद के तोहफे भी दें, इससे आप एक-दूसरे के और कैब आ जायेंगे।

 

8. प्यार भरे एसएमएस

breakup-9

आप चाहे कही भी जुड़े हो फेसबुक, व्हाट्सएप्प या फिर सामान्य एसएमएस आपको एक-दूसरे को प्यार भरे एसएमएस भेजने चाहिए। यह काम आप पूरे 24 घंटे में जब भी फ्री हो कर सकतें हैं।

 

9. कमियों को करें नज़रंदाज़

breakup-9

एक-दूसरे की कमियां गिनवाने से बेहतर है कि उसपर गंभीरता से विचार-विमर्श कर के उन्हें दूर करने का प्रयास करें।

 

10. सॉफ्ट किस भी है बेहतर आईडिया

breakup-10

लव बाईट और सॉफ्ट या हल्के किस भी आपके रिश्तों में मजबूती ला सकतें हैं, यह बिन कहे आपके पार्टनर के प्रति आपके प्यार को दिखा देतें हैं।

 

Back to top button