राशिफल

इन दो राशियों को हमेशा रहती है धन की कमी,अगर आप भी हैं इसके जातक तो जाने उपाय

हर इंसान चाहता है कि उसके पास प्रयाप्त धन सम्पत्ति हो और जीवन में कभी पैसों की तंगी ना .. इसके लिए लोग हर सम्भव प्रयास भी करते हैं पर कई बार ऐसा होता है लाख कोशिशों के बावजूद घर में पैसों की कमी बनी रहती है । पैसा आप कमाते तो हैं पर उससे ज्यादे आप से खर्च हो जाता है ..जितने की आमदनी नही होती है उससे कहीं अधिक व्यय के स्त्रोत बन जाते हैं। कुल मिलाकर आपको हमेशा ही पैसों की किल्लत का सामना करना पड़ता है । अगर आपके साथ भी कुछ ऐसा ही हो रहा है तो आज हम आपके लिए कारगार उपाय लेकर आए हैं क्योंकि जब आपका किया हुआ मेहनत व्यर्थ जाने लागे तो समझ लेना चाहिए कि कहीं ना कहीं ये भाग्य का खेल है जो आपको परेशाना कर रहा है । दरअसल ज्योतिष की माने तो दो ऐसी राशियां है जिनके जातको को जीवन भर धन की कमी से जूझना पड़ता है .. और आज हम इन्ही दो राशियों के बारे में बताने जा रहे हैं ..साथ ही राशि के अनुसार धन की तंगी से जूझते लोगों के लिए हम ज्योतिषी उपाय भी लाए हैं । तो आइए जानते हैं कौन सी हैं ये राशियां और क्या है उनका उपाय..

इन राशि के जातकों को आजीवन रहती है 

ज्योतिष के अनुसार दो राशियों के जातको को जीवन भर आर्थिक समस्या से जूझना पड़ सकता है पर इसके साथ ही ज्योतिष में इससे बचने का भी उपाय बताया गया है । चलिए पहले राशि की बात करते हैं… दरअसल ये राशिया हैं मेष और वृश्चिक । जी हां, ज्योतिष के अनुसार मेष और वृश्चिक के जातक आर्थिक रूप से कमजोर होते हैं या कह लें कि इनके भाग्य में धन का सुख कम होता है । लेकिन जैसा कि हमने आपको बताया इस समस्या से निपटने का उपाय भी है ..और ये वो उपाय हैं जिन्हें अगर अपने ईष्ट का स्मरण कर भक्ति भाव से पूजन और नियम से किए जाएं तो अवश्य ही घोर धन संकट का समाधान होता है।

मेष राशि वाले आर्थिक समस्या के निवारण के लिए करें ये उपाय

मेष राशि वाले जातकों को शाम के समय घर के मुख्य द्वार पर तेल का दीपक प्रज्ज्वलित करना चाहिए। अधिक फायदे के लिए उसमें दो काली मिर्च डाल दें.. इस उपाय से जल्दी ही आर्थिक परेशानी दूर होती है। इसके अलावा अगर धन संबंधी कोई मामला अटका है तो उसमें भी फायदा होता है।

वृश्चिक राशि के जातक पैसों की तंगी दूर करने के लिए अपनाए ये उपाय

वृश्चिक राशि के जातक अगर किसी तरह की पैसों की समस्या से जूझ रहें है या कर्ज की उलझन में फंसे हैं तो संध्या काल किसी भी विष्णु-लक्ष्मी मंदिर में जाएं और वहां का जल एक पात्र में भर कर ले आएं, बाद में उसे पीपल के पेड़ की जड़ों में चढ़ा दें। इसके अलावा चाहें तो बड़ के पत्ते पर आटे का दिया जला कर उसे हनुमान जी के मंदिर में पांच मंगलवार को रखें। इन दोनों उपायों से जल्द ही आपको आर्थिक परेशानियों से मुक्ति मिलेगी।

Back to top button