All News, Breaking News, Trending News, Global News, Stories, Trending Posts at one place.

ये हैं भारत की सबसे हॉट एंड बोल्ड बॉडी बिल्डर, तस्वीरें देख हो जाएंगे हैरान – देखिए

303

नई दिल्ली – भारत जैसे देश में जहां आज भी महिलाओं को उतनी आजादी नहीं दी जाती जितनी आजादी की वो हकदार हैं। इसके बावजूद महिलाएं मैरीकॉम जैसी बॉक्सिंग चैंपियन बनती हैं तो कुछ महिलाएं बॉडी बिल्डर भी बनती हैं। ये वाकई ही गर्व की बात है कि आज महिलाएं भी बॉडी बिल्डिंग को अपना कैरियर चुन रहीं हैं और इस क्षेत्र में भी पुरुषों की बराबरी कर रही हैं। आज हम आपको ऐसी एक महिला से मिलवाने जा रहे हैं, जो उन महिलाओं के लिए प्रेरणा है जो फिटनेस को एक चैंलेज मानती है। Indian bodybuilder yashmeen manak. हम बात कर रहे हैं महिला बॉडी बिल्डर यास्मीन चौहान की, जिन्हें एक वक्त था जब लोग बदसूरत कहते थे लेकिन अब वह अच्छे-अच्छे मर्दों के होश उड़ा रही हैं।

 कौन हैं यास्मीन चौहान?  

यास्मीन चौहान यूपी की रहने वाली हैं , जिन्होंने बॉडी बिल्डिंग की प्रतियोगिताओं में कई खिताब जीतकर लोगों के होश उड़ा रखे हैं। उन्होंने उन लड़कियों के लिए एक उदाहरण पेश किया है जो आज भी समाज के डर से अपनी मर्जी की लाइफ नहीं जी रही हैं।

आपको बता दें कि यूपी से ताल्लुक रखने वाली यास्मीन गुड़गांव में अपना जिम चलाती हैं और लड़कियों के साथ साथ लड़कों को भी ट्रेंड करती हैं।

 यास्मीन हैं फुल टाइम जिम इंस्ट्रक्टर

‘स्कल्प्ट’ नाम से साल 2003 में यास्मीन ने अपना एक एरोबिक स्टूडियो खोला था, इसके बाद साल 2007 में उन्होंने अपना बिजनेस बढ़ाते हुए उसमें जिम खोला। आपको जानकर हैरानी होगी की यासमीन अपने जिम में हर महीने करीब तीन सौ लड़के-लड़कियों को ट्रेनिंग देती हैं।

गौरतलब है कि यास्मीन को कुछ लोगों ने बदसूरत कहकर उनका मजाक उड़ाया था, लेकिन उन्होंने अपनी मेहनत से खुद को फिट किया और वेटलिफ्टिंग को अपना करियर बनाया। जिसके बाद तो अब हर कोई उनका दिवाना हो गया है।

 मर्दों को देतीं है टक्कर

यास्मीन बॉडी बिल्डिंग में मर्दों को चुनौती देती हैं। उन्होंने अपनी मेहनत से ऐसी बॉडी बनाई कि देश के अलावा विदेश में भी अपना नाम कमाया है।

यास्मीन बॉडी बिल्डिंग की दुनिया में आयरन वुमन के नाम से फैमस हैं। आपको बता दें कि यास्मीन ने इंडियन बॉडी बिल्डिंग एंड फिटनेस फेडरेशन की ओर से आयोजित मिस इंडिया-2016 का खिताब जिता था। यास्मीन वेटलिफ्टिंग वे 66 किलो की शेप में रहते हुए भी भारी वेट उठा सकती हैं।

काफी खूबसूरत हैं यास्मीन चौहान

यास्मीन की सबसे खास बात शायद ये है कि वो बॉडीब्लिडर होने के साथ-साथ काफी खूबसूरत भी हैं। यास्मीन का जीवन काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा है। 2 साल की उम्र में उनके माता-पिता का तलाक हो गया था। बचपन में किसी बीमारी के कारण उनका वजन काफी बढ़ गया था। लोगों के ताने से परेशान होकर ही उन्होंने खुद को फिट करने के लिए यह कैरियर चुना। यास्मीन ने पिछले साल मुंबई में आयोजित बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता ‘फिट फैक्टर’ में भाग लिया था और फर्स्ट रनर अप रही थीं।

DMCA.com Protection Status