‘सीता’ का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस अब दिखती है कुछ ऐसी, देखकर नहीं होगा यकीन- देखें तस्वीरें

हम सभी का बचपन बहुत हसीन दौर से गुज़रा है. बचपन के दिनों में हम रविवार का इंतज़ार किया करते थे. रविवार का इंतज़ार घर पर आराम करने के लिए नहीं बल्कि किसी और वजह से होता था. इस दिन का लोग इसलिए बेसब्री से इंतज़ार करते थे ताकि वह एक साथ बैठकर रामायण देख सकें. रामायण के दौरान घर की बिजली चली जाने पर हम उन घरों की तरफ भागते थे जहां बिजली आ रही हो. रामायण के सभी किरदार हम सभी को मुंहज़बानी याद हैं.

90 के दशक में साल 1987 में रामायण की शुरुवात हुई थी. रामायण ने हिंदुस्तानियों के दिल में एक अलग ही पहचान बना ली थी. ऐसा कहा जाता है कि रामायण शुरू होने पर सड़कें सुनसान हो जाया करती थीं जैसे आज भारत-पाकिस्तान के क्रिकेट मैच के दौरान हो जाती हैं.

रामानंद सागर की रामायण की खास बात यह थी कि रामायण के सभी किरदारों ने भारतीयों के दिलों में जगह बना ली थी. उनमें से एक अहम किरदार था, मां सीता का.

लोग असल में मानने लागे थे ‘मां सीता’ 

कहा जाता है कि सीता का किरदार निभाने वाली अभिनेत्री दीपिका चिखलिया को लोग असल में सीता माता मानने लगे थे. उनसे मिलने पर लोग उनके पैर छूने और आशीर्वाद लेने लग जाते थे. दीपिका उस दौर की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक थी. उन्होंने मां सीता का किरदार बखूबी निभाया. वह इस किरदार में इस तरह ढल गईं मानो यह रोल उन्ही के लिए बना हो. दीपिका ने अपनी एक्टिंग से माता सीता के किरदार को जीवंत कर दिया था. कई लोगों के दिमाग में अभी भी दीपिका की छवि सीता के रूप में बनी हुई है.

प्रधानमंत्री ने किया सम्मानित    

दीपिका को उनके अभिनय के लिए उस समय के प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने सम्मानित भी किया था. दीपिका ने खुद भी नहीं सोचा होगा कि उन्हें रामायण के इस धारावाहिक से इतनी सफलता मिलेगी. लेकिन इस धारावाहिक के बंद होने के बाद दीपिका न जाने कहां खो गई थीं. रामायण के बाद दीपिका कहीं नज़र नहीं आईं, मानो जैसे वह गायब ही हो गईं हों. पर वह गायब नहीं हुईं थी. उन्होंने शादी कर ली थी.

कॉस्मेटिक कंपनी के मालिक से की शादी

दीपिका ने एक कॉस्मेटिक कंपनी के मालिक हेमंत टोपीवाला से शादी कर ली थी. इस समय दीपिका इसी कंपनी की रिसर्च और मार्केटिंग टीम को संभालती हैं. दीपिका की दो बेटियां भी हैं, जिनका नाम निधि और जूही है.

बड़े पर्दे से करने जा रही हैं वापसी

अब खबर आई है कि छोटे पर्दे पर अपनी एक्टिंग का जलवा बिखेरने के बाद दीपिका एक बॉलीवुड फिल्म से कमबैक करने जा रही हैं. रिपोर्ट की मानें तो इस फिल्म का नाम ‘गालिब’ होगा और यह अफज़ल गुरु के बेटे गालिब गुरु की जिंदगी पर बेस्ड होगी.