मरने से पहले एक बार पाकिस्तान जाना चाहते हैं बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता ऋषि कपूर, जानिये क्यों

मुंबई: हाल ही में बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता ऋषि कपूर ने जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुख अब्दुल्ला के उस बयान का ट्वीट करके समर्थन किया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि पाक अधिकृत कश्मीर पाकिस्तान का है। आपको बता दें पिछले कुछ सालों से कई बॉलीवुड हस्तियों का राजनीति के प्रति रुझान बढ़ा है। इससे पहले बॉलीवुड और राजनीति का दूर-दूर तक कोई रिश्ता नहीं दिखाई देता था। लेकिन पिछले कुछ सालों तस्वीर बदलती हुई दिख रही है।

मरने से पहले जाना चाहते हैं एक बार पाकिस्तान:

ऋषि कपूर ने अपने ट्वीट में कहा, “अब्दुल्ला जी सलाम! मैं आपसे पूरी तरह से सहमत हूं। जम्मू कश्मीर हमारा है और पाकिस्तान के नियंत्रण वाला कश्मीर उनका है। यही एक तरीका है जिससे हम इस समस्या का समाधान कर सकते हैं, मान लीजिए।“ ऋषि कपूर ने अपने ट्वीट में यह भी साफ़ कर दिया है कि वह मरने से पहले एक बार पाकिस्तान जाना चाहते हैं। ऋषि कपूर ने लिखा है, “मैं 65 साल का हूं और मरने से पहले मैं पाकिस्तान देखना चाहता हूं। मैं चाहता हूं कि मेरे बच्चे अपनी धरोहर को देखें, बस करवा दीजिए।“

बंटवारे की वजह से लाखो परिवार हो गए थे इधर से उधर:

आपको जानकार काफी हैरानी होगी कि ऋषि कपूर का पुश्तैनी घर पाकिस्तान के पेशावर में है। 1947 की आजादी के बाद हुए बंटवारे के बाद उनका परिवार भारत चला आया था। कपूर खानदान का वो घर पृथ्वीराज कपूर के पिता दीवान बासेश्वरनाथ कपूर ने 1918 और 1922 के बीच बनवाया था। उस समय कई लाख परिवार इधर से उधर हुए थे। बँटवारे की वजह से कई लाख लोग अपने पुश्तैनी घरों को छोड़कर किसी अंजान जगह पर बसने को मजबूर हुए थे।

आज़ादी की माँग करने वालों की जमकर निंदा:

आपको बता दें कुछ दिनों पहले जम्मू एवं कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने यह कहा था कि इस्लामाबाद के नियंत्रण वाला कश्मीर का हिस्सा पाकिस्तान के साथ ही रहेगा और इसमें किसी प्रकार का कोई बदलाव नहीं होगा। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर को और अधिक स्वायत्तता की जरुरत है और उन्होंने आजादी की मांग करने वालों की निंदा की।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.