All News, Breaking News, Trending News, Global News, Stories, Trending Posts at one place.

दूध और टमाटर त्वचा के लिए है वरदान,घर पर आजमायें ये नुस्खे और कुछ ही दिन में पायें ग्लोइंग स्किन

1,300

हर लड़की दुनिया की सबसे खूबसूरत लड़की बनना चाहती है. वह चाहती है कि उसकी स्किन नैचुरली ग्लो करे और उसकी त्वचा पर कोई दाग-धब्बा न हो. लेकिन कभी कभी कुछ कारणों की वजह से उनका ये सपना पूरा नहीं हो पाता है. अपने इस सपने को पूरा करने के लिए वह अनेकों ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं लेकिन नतीजा कुछ नहीं मिलता. पर आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आपका ये सपना पूरा हो सकता है. इन चीजों के इस्तेमाल से आपकी रंगत बिना कोई महंगे प्रोडक्ट्स यूज़ किये निखर जायेगी. आईये जानते हैं कैसे.

इन तरीकों से निखारे चेहरे की रंगत

  • गोरा रंग पाने के लिए एक बड़े से टमाटर का रस निकाल लें. अब इसमें आधा कप फ्रेश कच्चा दूध मिला लें. अब रुई की मदद से इसे अपने चेहरे पर लगाएं. जब ये अच्छे से सूख जाये तो इसे ठंडे पानी से धो दें. इससे स्किन बिलकुल फ्रेश और साफ नजर आएगी. इसके अलावा यदि आपके चेहरे पर झुर्रियां हैं तो उसके लिए टमाटर और मुल्तानी मिट्टी का मिश्रण बनाकर चेहरे पर लगायें और 15 मिनट तक सूखने दे. सूखने के बाद उसे गर्म पानी से धो लें.

  • स्किन के लिए दही का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है. इसके इस्तेमाल से आपके चेहरे की रंगत निखर जाएगी. इसे इस्तेमाल करने के लिए दही में 1 बड़ा चम्मच ओट्स मिलाकर पीस ले. अब इस मिश्रण को अपने चेहरे पर लगायें. 20 मिनट बाद जब यह सूख जाए तो इसे धो लें. इसके इस्तेमाल से सन टेन दूर हो जायेगा और साथ ही आपकी स्किन में गज़ब का निखार भी आएगा.

  • अगर आपकी आंखों के नीचे काले घेरे आ गए हैं तो इससे छुटकारा पाने का एक बहुत सरल तरीका है. आंखों के नीचे काले घेरे को दूर करने के लिए आलू की एक स्लाइस को डार्क सर्कल्स पर रखें. आप चाहे तो डार्क सर्कल्स की समस्या को दूर करने के लिए आलू के रस को डार्क सर्कल पर भी लगा सकते हैं. इसे लगाकर रात भर के लिए छोड़ दें और सुबह उठकर धो लें. इससे आंखों फ्रेश दिखेंगी. हम आपको बता दें कि आलू में नैचुरल ब्लीचिंग एजेंट होते हैं, जो काले रंग को दूर करने में मदद करते हैं. इतना ही नहीं, यह पफी आई की प्रॉबल्म को भी दूर कर देता है.
DMCA.com Protection Status