गुजरात चुनाव: राहुल गाँधी का केंद्र पर वार, कहा गुजरात की जनता ने आख़िरकार झुका ही दिया केंद्र सरकार को

अहमदाबाद: गुजरात में चुनाव की तैयारियाँ युद्ध स्तर पर चल रही हैं। हर पार्टी पुरे जोश के साथ जगह-जगह पर कार्यक्रम करके जनता के दिल में अपने लिए अलख जगाने की कोशिश में लगी हुई है। अब भला कांग्रेस के लाड़ले और उपाध्यक्ष राहुल गाँधी इसमें कैसे पीछे रह सकते हैं। राहुल गाँधी ने जीएसटी की दरों में सुधर के बाद कहा कि पेट्रोल-डीजल को भी इसके दायरे में लाना चाहिए, जिससे आम जनता को फायदा हो सके। घट रहे तेल के दामों का लाभ आम जनता को मिलना चाहिए। हिम्मत नगर में राहुल गाँधी को काले झंडे दिखाए गए।

महिलाओं को दिया जायेगा अधिक महत्व:

आपको बता दें कांग्रेस की नवसर्जन यात्रा के चौथे चरण की शुरुआत राहुल गाँधी गांधीनगर स्थित अक्षरधाम मंदिर में दर्शन करके की। चिलोड में एक सभा को संबोधित करते हुए राहुल गाँधी ने कहा कि आगामी चुनाव में महिलाओं को अधिक से अधिक टिकट दिए जायेंगे। इसके बाद महिलाओं को लोकसभा और राज्यसभा के चुनावों में भी अधिक महत्व दिया जायेगा। जीएसटी की दरों में सुधार के बाद राहुल गाँधी ने कहा कि गुजरात की जनता ने आख़िरकार केंद्र को झुका ही दिया।

गुजरात में सामान्य लोगों को दबा रही है सरकार:

अपने संबोधन के दौरान राहुल गाँधी ने गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी को भी जमकर घेरा। रुपानी की कंपनी के जरिए शेयर खरीद-फरोख्त के मामले को लेकर राहुल ने सेबी के नोटिस का हवाला देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री ने बेईमानी की, जिससे उनकी कंपनी पर जुर्माना लगा। उन्होंने कहा कि गुजरात में सामान्य लोगों को सरकार दबा रही है। शिक्षा-स्वास्थ्य सेवा का व्यवसायीकरण कर दिया गया है। लोगों को 22 सालों से उद्योगपतियों के सरकार की आदत हो गयी है, लेकिन अब कांग्रेस जनता की सरकार बनाकर दिखाएगी।

राहुल गाँधी ने जमकर ली केन्द्रीय मंत्रियों की चुटकी:

चुनाव प्रचार में उतरे केन्द्रीय मंत्रियों की फ़ौज की चुटकी लेते हुए राहुल गाँधी ने कहा कि भले मोदीजी, अमित शाह, निर्मला सीतारमन और अन्य मंत्री प्रचार के लिए गुजरात आ रहे हों लेकिन दिसंबर में भाजपा वापस सरकार में नहीं आएगी। शाम के समय राहुल गाँधी अम्बा जी मंदिर भी गए, वहाँ उन्होंने आरती की। ज्ञात होगा कि पिछले दिनों प्रधानमंत्री मोदी अक्षरधाम मंदिर के रजत जयंती समारोह में शामिल होने के लिए गांधीनगर आए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.