ओला कैब का एक और बड़ा खुलासा, लड़की ने बोला अंकल तो…

भारत में टैक्सी का दौर पुराने समय से ही चलता आ रहा है. अब टैक्सी पाना और भी आसान हो गया है. इन्टरनेट की मदद से अब हम घर बैठे बैठे टैक्सी बुक कर सकते हैं. इन्ही में से “OLA” और “Uber” कैब्स का नाम सबसे मशहूर है. आये दिन इन कैबस को लेकर कोई न कोई खबर सुर्ख़ियों में बनी रहती है. अभी हाल ही में ओला कैब की एक और करतूत मीडिया के सामने आई है. जहाँ एक लड़की द्वारा की गयी फेसबुक पोस्ट से पता चला कि ओला कैब के ड्राईवर कितने घटिया हैं. जानकारी के अनुसार लड़की ने फेसबुक पर एक पोस्ट में लिखा कि ओला कैब के एक चालक ने उसके साथ बदतमीजी की और उसको काफी अपशब्द भी कहे. चलिए जानते हैं आखिर ये पूरा मामला क्या है…

गलत लोकेशन पर पहुंचा था ड्राईवर

लड़की ने फेसबुक की पोस्ट में लिखा कि उसने जो लोकेशन ओला वालों को बताई थी, वह उसके घर से केवल 4 से 5 मिनट की दूरी पर ही थी. लेकिन, वह ड्राईवर जान बुझ कर लेट आया और उन्हें कहने लगा कि, “आप में से शीतल कौन है? मुझे गलत लोकेशन किसने भेजी है?” ऐसा सुनकर लड़की ने जवाब दिया कि उसको शीतल कौन है या कौन नहीं इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ना चहिये. फिर ड्राईवर उस लड़की को एक ही बात बार बार दोहराए जा रहा था कि उसको शीतल के बारे में जानना है क्यूँ कि शीतल नाम की लड़की ने ही उसको गलत मैप लोकेशन भेजी थी. ऐसे में उस लड़की ने कहा कि, “इसमें उनकी कोई गलती नहीं है”.

क्या मैं अंकल दिखता हूँ?

जानकारी के अनुसार लड़की ने बताया कि वह ड्राईवर बहुत बदतमीजी से उनसे बात किये जा रहा था. इसके इलावा जब लड़की के मुंह से गलती से “अंकल” शब्द निकल गया तो वह उन्हें टूट कर खाने को पड़ गया. लड़की ने बताया कि वह बहुत गंदे रवयिये से उन्हें बोला कि “क्या मई अंकल लगता हूँ तुझे? मेरी उम्र तुझे अंकल की लग रही है क्या?” ऐसा सुन कर दोनों लड़कियों को गुस्सा आ गया और वह भी ड्राईवर से सख्ती से पेश आने लग गयी. जिसके बाद ड्राईवर ने जाने किसको कॉल किया और उन लड़कियों के बारे में पूरी जानकारी देने लग गया. लड़कियों ने तुरंत बहादरी दिखाते हुए कंपनी हेड को कॉल किया. आधे रस्ते में जाकर ओला के हेड लड़कियों तक पहुँच गये और उनसे उस ड्राईवर की तरफ से माफ़ी मांगने लग गये. उन्होंने कहा कि वह ड्राईवर को निकाल देंगे और उसका लाइसेंस भी रेड करवा देंगे.

ड्राईवर ने दी गन्दी गालियाँ

मामला यही तक का नहीं था. इसके बाद ड्राईवर गुस्से में पागल हो गया और उन लड़कियों से बदला लेने की ठान लिया. जानकारी के अनुसार ड्राईवर ने लड़की को लगातार तीन दिन फोन पर गन्दी गलियां दी. जिसके बाद लड़की बहुत परेशान हो गयी और फेसबुक पर ओला कैब के खिलाफ स्टेटस अपलोड कर दिया. लड़की ने पोस्ट के अंत में लिखा कि, “मुझे पता नहीं था कि ओला कैब का सच इतना गन्दा हो सकता था.उस ड्राईवर ने मुझे तीन बार फोन किया और सेक्सुअली एब्यूज भी किया. केवल यही नहीं बल्कि, उसकी रिकॉर्डिंग भी मेरे पास सेव है. मैंने जब ट्रू कॉलर पर सर्च किया तो उसके नंबरों पर अलग अलग नाम शो हो रहे थे. मुझे ओला से इस बात की उम्मीद नहीं थी”. अंत में लड़की ने लिखा कि उसको इस बात का सबूत चाहिए कि ओला वालों ने उसके खिलाफ सच में कोई करवाई की है या नही.

ऐसे काण्ड सुनकर हम सब का विश्वास सच में ओला से उठ जायेगा. क्यों कि ये ओला का पहला काण्ड नहीं है. इससे पहले भी लड़कियों के साथ बलात्कार के आरोप ओला पर लगाये जा चुके हैं. सरकार को इन कैबस के बारे में सख्त से सख्त कानून बनाने चाहिए वरना हमारे देश की लडकियाँ ऐसे ही दरिंदो के आगे हारती रहेंगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.