बॉलीवुड

गुमनामी की जिंदगी जी रहा है यह मशहूर एक्टर, कभी सलमान खान का भाई बनकर जीता था करोड़ों का दिल

फिल्म ‘मैंने प्यार किया से’ सलमान खान एक नयी उंचाई पर पहुंच गए थे. इसी फिल्म से उनकी हिट फ़िल्मी करियर की शुरुवात हुई थी. राजश्री प्रोडक्शन में बनी इस फिल्म ने सलमान को रातों रात स्टार बना दिया था. लेकिन उस समय एक एक्टर ऐसा भी था जो लगभग सलमान के साथ बनी हर फिल्म में नज़र आता था. यह एक्टर कोई आम एक्टर नहीं था. इस एक्टर का नाता बॉलीवुड की बड़ी हस्तियों से था. इस लाजवाब एक्टर का नाम था मोहनीश बहल.

मोहनीश भी सलमान के साथ फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ में नज़र आये थे. उसके बाद उन्होंने सलमान के साथ अनेकों फिल्मों में अभिनय किया. मोहनीश ने सलमान के साथ- हम आपके हैं कौन, हम साथ-साथ हैं और जय हो, जैसी फिल्मों में काम किया. मोहनीश भी कई हिट फिल्मों में नज़र आ चुके हैं. देखा जाए तो उनके खाते में भी कई सुपरहिट फिल्में है. लेकिन आपको जानकार अफ़सोस होगा कि इन दिनों मोहनीश बहुत ही मुश्किल दौर से गुज़र रहे हैं.

‘जय हो’ में आये थे नज़र

मोहनीश बहल ने दर्शकों को कई बेहतरीन और हिट फिल्में दी हैं. वह पिछले दो दशकों से लोगों का मनोरंजन करते आ रहे हैं. इतनी हिट फिल्में देने के बावजूद आज उनके पास काम की कमी है. हम सभी को वह आखिरी बार सलमान खान के साथ फिल्म ‘जय हो’ में नज़र आये थे. उसके बाद से वह किसी फिल्म में नज़र नहीं आये.

दर्शकों से मिला भरपूर प्यार

मोहनीश किसी भी किरदार को अपना बना कर करते हैं. चाहे वह अभिनेता, सह अभिनेता या फिर खलयानक का ही किरदार क्यों न हो, वह सभी किरदारों में बखूबी ढल जाते हैं. फिल्म ‘हम आपके हैं कौन’ और ‘हम साथ-साथ हैं’ में मोहनीश द्वारा निभाए गए किरदार को लोग आज भी याद करते हैं. मोहनीश बॉलीवुड के सभी दिग्गज कलाकारों के साथ काम कर चुके हैं. इन्होंनें सलमान खान के अलावा आमिर खान, शाहरुख़ खान, अजय देवगन और गोविंदा के साथ भी काम किया है.

काम की है कमी

कई फिल्मों में तो मोहनीश खलनायक के किरदार में भी नज़र आये हैं. खलनायक के तौर पर भी दर्शकों ने इनके उम्दा अभिनय को सराहा है. ऐसे बहुमुखी प्रतिभा के धनी कलाकार को आज काम की कमी है. एक समाचार एजेंसी से मोहनीश ने कहा था कि वह परदे से दूर होने की योजना नहीं बना रहे हैं बल्कि उद्योग उन्हें इससे दूर कर रहा है. उन्होंने कहा कि मन मुताबिक काम न मिल पाने कि वजह से भी वह काम नहीं कर पा रहे.

नूतन के बेटे हैं मोहनीश 

हम आपको बता दें कि मोहनीश बहल हिंदी सिनेमा की मशहूर अभिनेत्री नूतन के बेटे हैं. वह बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री काजोल के मौसेरे भाई हैं. मोहनीश का जन्म 14 अगस्त 1961 में हुआ था. उन्होंने अपनी शुरुवाती पढ़ाई मुंबई से पूरी की है. उनकी शादी एकता बहल से हुई है और मोहनीश की दो बेटियां भी हैं.

Back to top button