नई दिल्ली: आज भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण अडवाणी का जन्मदिन है। आज अडवाणी 90 साल के हो गए हैं। इस मौके पर उन्हें पीएम मोदी के साथ ही कई नेताओं ने जन्मदिन की बधाई दी है। पीएम मोदी ने उनके अच्छे स्वास्थ्य और लम्बे जीवन की कामना की है। बीजेपी के अन्य नेताओं ने भी अडवाणी के जन्मदिन की शुभकामनायें दी हैं। आपको बता दें पीएम मोदी ने लालकृष्ण अडवाणी को ट्वीट करके जन्मदिन की बधाई दी है।

अथक प्रयासों में बुलंद है बीजेपी की इमारत:

पीएम मोदी ने ट्वीट करके कहा, “सम्मामनित आडवाणी जी को उनके जन्ममदिन पर बधाई। मैं उनके अच्छेन स्वा स्य्ीज और लंबे जीवन की कामना करता हूं। आडवाणी जी एक दिग्ग।ज राजनीतिक हैं। एक कुशल लीडर, जिन्होंमने कड़ी मेहनत और समर्पण के दम पर खुद की एक अलग पहचान बनाई। हम भाजपा कार्यकर्ताओं को हमेशा आडवाणी जी का मार्गदर्शन मिलता रहा है, जिसके लिए हम खुद को भाग्यहशाली मानते हैं। आडवाणी जी के अथक प्रयासों के कारण भाजपा की इमारत आज बेहद बुलंद है।“

बिना अडवाणी के नहीं की जा सकती बीजेपी की कल्पना:

आपको बता दें पीएम मोदी के साथ ही केन्द्रीय मंत्री अरुण जेटली के साथ ही बीजेपी के कई अन्य नेताओं ने लालकृष्ण अडवाणी को उनके जन्मदिन की बधाई दी है। लालकृष्ण अडवाणी इस समय पार्टी के सबसे वरिष्ठ व्यक्ति है। लालकृष्ण अडवाणी उन लोगों में शामिल हैं जो बीजेपी की शुरुआत के लिए जाने जाते हैं। इनके बिना बीजेपी की कल्पना नहीं की जा सकती है। अगर आप बीजेपी इस मुकाम पर है तो उसमे लालकृष्ण अडवाणी की एक अहम भूमिका है।

वाराणसी में बेटी के साथ मनाई दिवाली:

जानकारी के अनुसार आज लालकृष्ण अडवाणी अपने जन्मदिन की शुरुआत में 90 दृष्टिबाधित बच्चों के साथ नाश्ता किया। इसके बाद वह आम लोगों और अन्य नेताओं से मुलाकात करेंगे। अपने 90 वें जन्मदिन से पहले शनिवार को अडवाणी पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी गए थे और वहाँ अपनी बेटी प्रतिभा के साथ दिवाली मनाई। इस अवसर पर घाट पर उनके 90 साल पुरे होने पर रंगोली बनाई गयी थी। जिसपर उनके नाम के साथ 90 वर्ष लिखा गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.