राजनीति

भारतीय सेना ने उरी में की घुसपैठ की कोशिश नाकाम, मार गिराए दो बैट आतंकी, तीसरे की खोज जारी

नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर के उरी सेक्टर में भारतीय सुरक्षा बलों ने सीमापार से घुसपैठ की एक बड़ी कोशिश को नाकाम कर दिया है। सेना ने इस प्रयास में पाकिस्तान के दो बैट आतंकियों को भी मार गिराया है। तीसरा आतंकी फरार हो गया है जिसकी तलाश में सेना जुटी हुई है। जानकारी के अनुसार सेना का ऑपरेशन अब तक जारी है। जल्द ही सेना तीसरे आतंकी को भी पकड़ लेगी। मिली जानकारी के अनुसार सीमा पर घुसपैठ की कोशिश पाकिस्तान की कुख्यात बैट टीम ने की थी।

घेरो और मारो का अभियान चलाया है भारतीय सेना ने:

इस ऑपरेशन के दौरान भारतीय सेना को कोई नुकसान नहीं हुआ है। बैट के दो आतंकियों के मारे जाने की पुष्टि जम्मू कश्मीर पुलिस ने की है। आपको बता दें आज सुबह सुरक्षा बलों ने तीन आतंकियों को एलओसी के पास हरकत करते देखा। इसी के बाद सेना ने अपना ऑपरेशन शुरू किया और दो आतंकियों को मौके पर ही मार गिराया। जबकि तीसरा मौका देखकर फरार हो गया। सेना उसकी तलाश में जुटी हुई है। पिछले कुछ समय से आतंकियों की बढ़ती सक्रियता के बाद सेना ने घाटी में घेरो और मारो अभियान चलाया हुआ है।

कभी नहीं हो पाया पूरी तरह अपनी चाल में सफल:

इस अभियान के दौरान सेना ने कई आतंकियों को ढेर किया है। इसके बाद से आतंकियों में डर का माहौल बना हुआ है। आपको बता दें यह पहली बार नहीं है जब पाकिस्तानी सेना और आतंकियों की तरफ से ऐसी नापाक कोशिश को अंजाम दिया गया है। पाकिस्तान जब सीधी तरह से लड़ाई नहीं लड़ पाता है तो वह इसी तरह की चाल चलता है। हालांकि पाकिस्तान अपनी चाल में कभी भी पूरी तरह से सफल नहीं हो पाया है।

हत्या करने के बाद शव को क्षत-विक्षत करने में हैं माहिर:

पाकिस्तान की बैट टीम सीमा पर भारतीय सैनिकों पर घात लगाकर हमला करने के लिए कुख्यात है। खासतौर पर पाकिस्तानी की यह टीम पेट्रोलिंग कर रहे भारतीय सैनिकों पर घात लगाकर हमला करती है। पाकिस्तानी बॉर्डर एक्शन टीम में पाकिस्तानी आतंकियों के साथ-साथ पाकिस्तानी सेना के कुछ जवान भी शामिल हैं। इस टीम को इसी तरह से तैयार किया जाता है कि वह घात लगाकर भारतीय सेना पर हमला कर सकें। कई बार इस टीम के आतंकियों ने भारतीय जवानों की हत्या करने के बाद उनके शवों को क्षत-विक्षत भी किया है।

Back to top button
?>