दिलचस्प

आईफ़ोन एक्स के जुनून ने कर दिया घोड़ी चढ़ने पर मजबूर, घटना के बारे में जानकर हो जायेंगे हैरान

नई दिल्ली: आज के समय में बिना फ़ोन के किसी भी व्यक्ति का काम नहीं चलता है। सूचना प्रौद्योगिकी के इस युग में फ़ोन के मूलभूत जरुरत बन गयी है। चाहे रिक्शे वाला हो या कोई बिज़नस मैन हो दोनों का काम आज के समय में बिना फ़ोन के नहीं चलने वाला है। फ़ोन आने के बाद से समाज में कई तरह के बदलाव हुए हैं। पहले लोग एक छोटी सी खबर को पहुँचाने में महीनों लगा देते थे। लेकिन आज फ़ोन की सहायत से दुनिया के किसी कोने में कोई भी खबर सेकेंडों में पहुँच जाती है।

आईफ़ोन का बना हुआ है अलग ही क्रेज:

आजकल तो बाजार में ऐसे-ऐसे स्मार्ट फ़ोन आ गए हैं, जिनमे कई अन्य सुविधाएँ भी हैं। यानी आज एक फ़ोन रखने के बाद आपको किसी और चीज की जरुरत नहीं पड़ने वाली है। आप अपने फ़ोन से ही कई काम एक साथ कर सकते हैं। फ़ोन में इन्टरनेट होने की वजह से आजकल लोग ख़बरें भी अपने मोबाइल पर ही पढ़ने लगे हैं। हालांकि बाजार में कई कंपनियों के मोबाइल मिलते हैं, लेकिन लोगों के बीच आईफ़ोन का अलग ही क्रेज बना हुआ है।

साधारण आदमी खरीदने में सोचेगा सौ बार:

आपको बता दें आईफ़ोन की कीमत इतनी होती है कि पहले चीन के कई लोगों ने इसे खरीदने के लिए अपनी किडनी भी बेचीं थी। इस वजह से जब भी कोई नया आईफ़ोन आता है तो उसको लेकर कई तरह के मज़ाक बनाये जाते हैं। हाल ही में एप्पल ने आईफ़ोन एक्स लॉन्च किया है। इसकी कीमत इतनी है कि एक साधारण आदमी इसे खरीदने के बारे में सोच भी नहीं सकता है। लेकिन कुछ दीवाने ऐसे भी हैं कि उन्हें नए गैजेट रखने का शौक होता है, चाहे उसके लिए कितनी भी कीमत चुकानी पड़े।

हाथ में लिया था “I Love I Phone” का बैनर:

हाल ही में आईफ़ोन के जुनून ने एक व्यक्ति को घोड़ी पर चड़ने पर मजबूर कर दिया। दरअसल मुंबई के थाणे में उस समय लोगों का जमावड़ा लग गया जब जब राहगीरों ने पल्लीवल को घोड़ी पर चढ़कर बैंड-बाजे के साथ देखा। दरअसल वह घोड़ी चढ़कर शादी करने नहीं बल्कि एप्पल ने नए आईफ़ोन एक्स को खरीदने जा रहे थे। केवल यही नहीं अपने हाथ में उन्होंने “I Love I Phone” का बैनर भी लिया हुआ था। आपको बता दें बाजार में आईफ़ोन एक्स की किमर 90000 रूपये से शुरू है।

Back to top button