विशेष

अब सड़क पर उतर आये हैं यमराज प्राण हरने, एक रात में ली 8 जिंदगियां

जब से भगवान ने इंसानों और जीवों को पैदा किया है, तब से उनके लिए कईं नियम भी बनाये गये हैं. इंसान के लिए एक कथन हमेशा दोहराया जाता रहा है कि हर इंसान इस धरती पर खाली हाथ आता है और खली हाथ ही वापिस चला जाता है. इसलिए मोह माया को त्यागना ही बेहतर है. इस मोह माया से इंसान का कोई भला नहीं हो सकता. भगवान ने इंसान को पैदा किया है ता कि वह उनका नाम जप सकें. लेकिन, इंसान दुनिया के जाल में कुछ ऐसा फंसता जा रहा है कि भगवान को याद करना ही भूल जाता है. एक बात तो हम सभी जानते ही हैं कि, “जीना झूठ और मरना सत्य है“. जो इंसान जन्म लेता है, एक न एक दिन उसका मरना भी तह है. पौराणिक कथाओं के अनुसार जब इंसान के पापों का घडा भर जाता है, या फिर उसके जीने का काल समाप्त हो जाता है तो यमराज स्वयं उसके प्राण हरने धरती पर आते हैं. इसके लिए यमराज हर मनुष्य को पहले से मृत्यु के संकेत देने लग जाते हैं. लेकिन आज हम आपके लिए मौत के तांडव की एक ऐसी ख़बर लायें हैं, जिसको पढ़ कर आपके रोंगटे खड़े हो जायेंगे. तो समय न गंवाते हुए चलिए जानते हैं आखिर पूरी खबर क्या है…

यमराज है मौत के देवता

शास्त्रों के अनुसार भगवान जन्म से पहले ही उस जीव की मृत्यु तह कर देता है. इंसान को वह जिंदगी इसलिए देता है ता कि इंसान धरती पर उसका जस गा सकें. लेकिन, इंसान अपने जीवन में लगातार आ रही परेशानियों से इतना व्यस्त हो जाता है कि इस बीच वह भगवान को समय देना ही भूल जाता है. गीता में लिखा है कि भगवान खुद ही जन्म देते हैं और खुद ही प्राण हरते हैं. प्राण हरने के लिए वह यमराज को धरती पर भेजते हैं जब इंसान की मृत्यु निकट होती है ओ उसको यमराज दिखने लगते हैं. यमराज को मौत का देवता माना जाता है. इंसान के पाप और पुण्य का लेखा जोखा भी यमराज देखते हैं और उसके बाद उसको नर्क या स्वर्ग में भेज देते हैं. लेकिन आज हम आपके लिए ऐसी घटना का ज़िक्र करने वाले हैं, जिसको पढ़ कर आप शायद भगवान को समझ जायेंगे. तो जानते हैं पूरी खबर.

एक ही रात में यमराज ने ली 8 जानें

दुनिया की भागदोड़ में इंसान नियम और कानून की प्रवाह करना भी भूल जाता है. जिसके कारण उसको कईं संकटों का सामना करना पड़ता है. कुछ ऐसा ही हादसा हाल में हमारे सामने आया है जिसको जानकर आप हैरान रह जायेंगे. दरअसल, इस बार मंगलवार कुछ लोगो के लिए अमंगलवार साबित हुआ. रिपोर्ट के अनुसार दो अलग अलग सडकों पर हुए सड़क हादसे में 8 लोगों ने अपनी जान गवां दी. यमराज के मन में जाने क्या आई होगी जो एक साथ इतनी सारी जिंदगियों को वह अपने साथ ले गये.

ऐसे हुई थी मौतें

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि इन दो सड़क हादसों में पहला हादसा बूंदी जिले का है. जहाँ एक बाइक में सवार चार लोगो को एक ट्रक ने टक्कर मार दी. जिसमे तीन लोग मर गये और एक मासूम की जान बच गयी. रिपोर्ट के अनुसार इन तीन लोगो में से एक पुरुष और दो महलाएं शामिल थी. किसी ने सोचा भी ना होगा कि घर से निकलने के बाद उनके साथ ऐसी दर्दनाक मौत हो जाएगी. वहीँ दूसरी तरफ नागौर जिले के लाडनूं में एक बारात की बस लौटते वक्त एक ट्रक और ट्रेक्टर से टकरा गयी जिसमे 5गो की जानें चली गयीं. भगवान कब, कहाँ, क्या करइन कोई नहीं जनता. इसलिए कभी भी घमंड न करें और भगवान को हमेशा याद रखें.

 

Back to top button