अध्यात्म

शादी में आ रही है रूकावट तो 06 नवंबर है आपके लिए खास, बस करें ये सरल उपाय

अरेंज मैरिज में अपनी पसंद की लड़की या लड़का मिलना किस्मत की बात होती है। अगर आप सच में किस्मत के धनी हैं तो आपको आपकी पसंद की लड़की या लड़का मिल जाएगी और आपका वैवाहिक जिदंगी खुशनुमा रहेगा। लेकिन, अक्सर देखा जाता है कि कुछ कारणों से किसी को उसकी पसंद का जीवन साथी नहीं मिल पाता तो किसी की शादी नहीं हो रही होती है। अगर आपके साथ भी ऐसा हो रहा हो तो इसके कई कारणों में से एक होता है वास्तु दोष। Having problem in marriage.

 शीघ्र विवाह के अपनाएं ये सरल ज्योतिष उपाय

अगर, आपको ऐसा लग रहा है कि आपकी शादी में आवश्यकता से अधिक देरी हो रही है तो ज्योतिष के बताएं अनुसार 06 नवंबर से पहले ये उपाय करें।

 

विवाह में रुकावट आ रही है तो, सोमवार को 1200 ग्राम चने की दाल व सवा लीटर कच्चे दूध का दान तब तक करते रहें जब तक कि आपकी मनोकामना पूर न हो जाए।

 

करेंज मैरेज या प्रेम विवाह में देरी होने पर अपनी मनपसंद विवाह के लिए श्रीकृष्ण के क्लीं कृष्णाय गोविंदाय गोपीजनवल्लभाय स्वाहा। मंत्र का 108 बार जप करना चाहिए।

यदि आप लड़की हैं और शादी में देरी हो रही हो तो किसी विवाह में जाये और यदि वहाँ पर दुल्हन को मेहँदी लग रही हो तो उशकी  कुछ मेहँदी दुल्हन के हाथ से अपने हाथ पर लगवा लें।

 

विवाह से पहले बातचीत के लिए जो भी अतिथी घर आए उन्हें घर में अंदर की ओर हो घर करके बैठाएं।

 

अगर आप शीघ्र विवाह जाहते हैं तो अपने पलंग पर सोते वाली जगह पर लोहे की वस्तुएं या कबाड़ का सामान कभी भी नहीं रखें।

 

शादी की बातचीत के लिए जो लोग घर आए उन्हें लाल वस्त्र धारण कर हँसते हुए, मिष्ठान खिला कर विदा करें।

 

शीघ्र विवाह की कामना रखते हैं तो गुरुवार को गाय को दो आटे के पेडे पर थोड़ा हल्दी लगाकर खिलाएं। इसके अलावा, गाय को थोड़ा सा गुड व चने की पीली दाल का भोग लगाएं।

 

कन्या की शादी में कोई रूकावट आने पर 5 नारियल को भगवान शिव की मूर्ती या फोटो के आगे रख कर ऊं श्रीं वर प्रदाय श्री नामःमंत्र का पांच माला जाप करें।

 

ज्योतिष के मुताबिक, बृहस्पति, शुक्र, बुद्ध और सोमवार को विवाह करने से कन्या सौभाग्यवती होती है।

इसलिए, अगर आपकी भी शादी बहुत कोशिशों के बाद भी नहीं हो रही है तो 06 नवंबर के खास दिन पर ये उपाय जरुर अपनाएं। 

Back to top button