विशेष

ताबूत में रखकर कब्रिस्तान ले जा रहे थे डेड बॉडी, अचानक खुल गया ढक्कन और हो गया ये ‘बड़ा कांड’

नई दिल्ली – हमारी मान्यता है कि इंसान केवल एक बार पैदा होता है और एक बार ही मरता है। लेकिन, ऐसे कई मामले सामने आए हैं जब हमने किसी इंसान को मरकर जिंदा होते देखा या सुना है। शायद आपने भी किसी इंसान को मरकर फिर से जिंदा होते देखा या सुना हो? ताजा मामला दक्षिण अमेरिकी के देश पेरू का है, जहाँ  एक ऐसे युवक ने मरने के बाद फिर से जिंदा होकर सभी के होश उड़ा दिए। Man survived after death.

कैसे मरा ये शख्स?

मामला दक्षिण अमेरिकी के देश पेरू का है, जहाँ  24 साल के एक शख्स की डेंटल सर्जरी के दौरान मौत हो गई। डॉक्टर ने भी उसे मरा हुआ घोषित कर दिया। अस्पताल के डॉक्टरों के मुताबिक यह शख्स मर चुका था इसलिए उन्होंने उसकी बॉडी को उसके परिवार को सौंप दिया।

अस्पताल के डॉक्टरों के शख्स को मरा हुआ घोषित किये जाने के बाद उसके परिवार वाले उस शख्स को ताबूत में रखकर कब्रिस्तान ले जाने की तैयारी करने लगे। इसी दौरान कुछ ऐसा हो गया कि परिवार के लोगों के साथ वहाँ मौजूद सभी लोगों के होश उड़ गए। क्योंकि यह शख्स मरने के बाद अजीबोगरीब तरीके से फिर से जिंदा हो गया।

 

कैसे जिंदा हुआ मरा शख्स?

आपको बता दें कि दक्षिण अमेरिकी देश पेरू में रहने वाले एक शख्स वाटसन फ्रेंकलिन मांदुजानो डोरोटियो को डॉक्टरों द्वारा मृत घोषित किए जाने के बाद उसके परिवार वाले जब उसे ताबूत में दफना कर कब्रिस्तान ले जाने की तैयारियां कर रहे थे उसी दौरान वह जिंदा हो उठा। आपको बता दें कि पेरू की सिटी टिंगो मारिया में रहने वाले 24 साल के डोरोटियो को हॉस्पिटल में डॉक्टरों ने मरा हुआ घोषित कर दिया था।

दोबारा हुआ जिंदा

दरअसल, डोराटियो ने 21 अक्टूबर को डेंटल सर्जरी कराई और इसी वजह से उसे बुखार हो गया। बुखार के लिए जो दवा उसके डॉक्टर ने दी उसी दवाई दी उसकी मौत हो गई। उसके मरने के बाद जब उसके परिवार के लोग उसे ताबूत में रखकर ले जा रहे थे तो उन्हें एहसाल हुआ कि डोरोटियो की सांसें अभी भी चल रही हैं। जिसके बाद उसे फिर से हॉस्पिटल ले जाया गया लेकिन, वह वहां पहुँचने से पहले ही मर चुका था।

 

Back to top button