बॉलीवुड

सलमान-ऐश्वर्या की ‘प्रेम कहानी’ इस वजह से रह गई अधूरी! जानकर रह जाएंगे दंग

बॉलीवुड के हैंडसम हंक सलमान भलें ही अब तक कंवारे हैं पर इनके अफेर्यस ने खूब सुर्खियां बटोरी.. सोमा अली के साथ पहले सीरियस टाईप के रिलेशनशिप से लेकर संगीता बिजलानी के साथ सगाई तक की खबरों ने एक समय में बॉलीवुड गलियारे चर्चा में रही। कैटरीना कैफ से तो फिलहाल कुछ साल पहले ही में इनका ब्रेकअप हुआ है पर इन सारे लव स्टोरी से अधिक किसी ने लोगों का ध्यान खींचा तो वो था ऐश्वर्या से सलमान का रिश्ता और फिर इन दोनों का अलग हो जाना। आज भी लोग इनके अफेयर और ब्रेकअप को लेकर कई किस्से कहते और सुनते रहते हैं लेकिन आज हम आपको इन दोनों के अलग होने की असली वजह बताने जा रहे हैं।

हिंदी सिनेमा की सबसे खूबसूरत जोड़ी सलमान खान और ऐश्वर्या राय की लव स्टोरी में प्यार, गुस्सा, रोमांस सब सबकुछ था…सलमान इस लव स्टोरी के नायक थे लेकिन फिर इश्क़ की आग में खलनायक भी बन गए…क्या कहें हुज़ूर…ये एक आशिक की बेपनाह मोहब्बत थी या फिर उसकी जलन और गुस्सा जो उसकी जिंदगी के सबसे खूबसूरत रिश्ते पर भारी पड़ गया।

ऐसे शुरू हुई थी ये प्रेम कहानी

सलमान और ऐश्वर्या की प्रेम कहानी 1997 में शुरू हुई, सलमान उस वक्त सुपरस्टार बन चुके थे। वहीं ऐश्वर्या ने मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने के बाद बॉलीवुड में अभी एंट्री ही की थी। ये वो दौर था जब सलमान का दिल सोमी अली के लिए धड़कता था और सलमान सोमी को लेकर काफी सीरियस थे और उनसे शादी भी करना चाहते थे, लेकिन उसी वक्त सलमान की नजर ऐश्वर्या पर पड़ी, और सलमान का दिल कब सोमी को छोड़कर ऐश के लिए धड़कने लगा ये खुद सलमान को नहीं पता चला।

फिर सलमान ने ऐश्वर्या का करियर बनाने का बीड़ा उठाया और कई प्रोड्यूसर से उनकी सिफारिश भी की। सलमान की वजह से ही ऐश्वर्या को ‘हम दिल चुके सनम’ जैसी बड़ी फिल्म मिली। सलमान के दोस्त संजय लीला बंसाली ने ऐश को इस फिल्म में ब्रेक दिया। यही वो फिल्म थी, जहां से सलमान और ऐश्वर्या की प्रेम कहानी की शुरुआत हुई। फिल्म की शूटिंग के साथ दोनों एक दूसरे के करीब आने लगे। दोनों एक दूसरे के प्यार में जैसे डूब गए। कहते हैं इस फिल्म में दोनों की शानदार केमेस्ट्री के पीछे दोनों की असली मोहब्बत थी।

ऐश्वर्या के पैरेंट्स नही खुश थे इस रिश्ते से

सलमान और ऐशवर्या का रिश्ता आगे तो बढ़ रहा था पर शादी की मंजिल से काफी दूर था. खबरें छपीं कि ऐशवर्या के परिवार को सलमान के साथ उनका रिश्ता मंज़ूर नहीं. हालांकि जब ऐशवर्या के माता-पिता ने सलमान के साथ उन्हें अपना रिश्ता खत्म करने के लिए कहा तो ऐश्वर्य़ा ने उनकी ये बात मानने से इनकार कर दिया. वो अपने माता-पिता का ही घर छोड़कर मुंबई में लोखंडवाला में ब्रूक हिल टॉवर  के एक अपार्टमेंट में रहने चलीं गईं।

सलमान और ऐश्वर्या की प्यार की कश्ती, लहरों की मस्ती में, हिचकोले खाती हुई आगे बढ़ रही थी…लेकिन फिर आया… एक तूफान. वो तूफान जिसने ऐश्वर्या और उनके पूरे परिवार को हिलकर रख दिया….

वो रात जिसने तुफान ला दिया इस प्रेम कहानी में

नवंबर 2001 की एक रात ऐश्वर्या के दरवाजे पर खड़े सलमान बेहद गुस्से में थे ..सलमान ऐश्वर्या के घर पहुंच गए और उनका दरवाजा जोर से पीटने लगे। सलमान ने गुस्से में 19वीं मंजिल से कूदने की धमकी भी दी और सुबह 3 बजे तक दरवाजा पीटते रहे, कहते हैं कि दरवाजा पीटते-पीटते उनका हाथ जख्मी हो गया। आखिर सुबह 6 बजे घर का दरवाजा खुला। सलमान के हंगामे के पीछे की वजह ये बताई जाती है कि वो ऐश्वर्या से शादी करना चाहते थे, लेकिन ऐश कामयाबी की सीढ़ियां चढ़ रही थीं और इस वक्त पर शादी नहीं करना चाहती थीं। इस घटना के बारे में सालों के बाद सलमान ने खुद एक मैग्जीन को दिए इंटरव्यू में कबूला था कि वो ऐश्वर्या के घर गए थे।

सलमान के ओवर पजेसिव होने का कारण ऐश्वर्या ने खत्म कर लिया रिश्ता

बाद में ये भी खबरें आई कि ऐश्वर्या के पिता ने सलमान के खिलाफ थाने में केस भी दर्ज कराया। इन सारी खबरों की वजह से सलमान की काफी बेइज्जती भी हुई। धीरे-धीरे सलमान और ऐश्वर्या के बीच दूरियां बढ़ती गईं। खबरों के मुताबिक इसी बीच सोमी अली का सलमान के पास फोन आया कि उनके पिता का ऑपरेशन होने वाला है और वो उनकी मदद करें। सलमान बिना ऐश्वर्या  को बताए अमेरिका चले गए, जब ऐश को ये बात पता चली तो वो बेहद नाराज हुईं और उन्होंने ये रिश्ता खत्म करने का फैसला कर लिया..

इसी के बाद सलमान ने एक और तूफान खड़ा किया जिससे इनके रिश्ते के अंत पर मुहर लग गई। खबरों के मुताबिक सलमान ने ऐश्वर्या की फिल्म कुछ ना कहो के सेट पर हंगामा खड़ा कर दिया। इस फिल्म के हीरो अभिषेक बच्चन थे, कहते हैं कि सलमान ने उनकी कार तक में तोड़फोड़ भी की। इसी बीच 2002 में एक अवॉर्ड फंक्शन में ऐश्वर्या फैक्चर हाथों में पहुंची, उनकी हालत देखकर लोग यही कहते थे कि सलमान ने उनके साथ मारपीट की। कुछ सालों के बाद एक मैग्जीन को दिए इंटरव्यू में ऐश ने माना कि सलमान ने उनके साथ मारपीट की थी। उन्होंने बताया कि जब वो सलमान का फोन नहीं उठातीं तो सलमान झगड़ा करते थे। आखिरकार एक लवस्टोरी का इस तरह दुखद अंत हुआ।

Back to top button