समाचार

पोर्न सीडी रखने और ब्लैकमेल करने के आरोप में वरिष्ठ पत्रकार विनोद वर्मा गिरफ्तार

गाजियाबाद: छत्तीसगढ़ और यूपी पुलिस ने मिलकर वरिष्ठ पत्रकार विनोद वर्मा को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के अनुसार उनके ऊपर पोर्न सीडी रखने और ब्लैकमेल करने का आरोप है। कोर्ट जाते समय वर्मा ने अपने बचाव में कहा कि उनके पास छत्तीसगढ़ के एक बड़े नेता की सीडी है। इस मामले में निशाने पर आ रहे छत्तीसगढ़ के मंत्री राजेश मूणत भी सामने आ गए हैं। उन्होंने सीडी को फर्जी बताया और जाँच की माँग की है। इस मामले में कांग्रेस भी अपने राजनीतिक फायदे के लिए कूद पड़ी है।

सेक्स स्कैंडल की जाँच कर रहे थे विनोद वर्मा:

सीडी कांड में फँसे छत्तीसगढ़ के लोक निर्माण मंत्री राजेश मूणत ने अपने बचाव में कहा कि यह सीडी फर्जी है और इसे कांग्रेसियों द्वारा बंटवाई जा रही है। उन्होंने सीडी के जाँच की माँग की है। इस मामले को लेकर दिल्ली की राजनीति गर्मा गयी है। कांग्रेस के नेता अजय माकन ने वर्मा की गिरफ्तारी की कड़ी निंदा की है। उन्होंने कहा कि पत्रकार विनोद वर्मा छत्तीसगढ़ के मंत्री के सेक्स स्कैंडल की जाँच कर रहे थे। इसी वजह से उन्हें सरकार ने गिरफ्तार करवा दिया है। पत्रकार की गिरफ्तारी बताती है कि किस तरह से प्रेस पर हमला बोला जा रहा है।

जानकारी मिलते ही थाने पर लगा गया पत्रकारों का मेला:

माकन ने वर्मा को छोड़ने की और राजेश मूणत के खिलाफ न्यायिक जाँच की माँग की है। बीती रात तीन बजे छत्तीसगढ़ पुलिस की एक टीम यूपी पुलिस के साथ मिलकर इंदिरापुरम में रहने वाले वरिष्ठ पत्रकार विनोद वर्मा के घर पहुँची और उन्हें गिरफ्तार कर लिया। पुलिस थाने ले जाकर जाँच कर रही है। जैसे ही मीडिया को इसकी खबर हुई थाने पर पत्रकारों का मेला लग गया। इस मामले में छत्तीसगढ़ पुलिस का कहना है कि 26 अक्टूबर को रायपुर निवासी प्रकाश बजाज ने फ़ोन पर धमकी दिए जाने की शिकायत दर्ज करवाई।

फ़ोन पर धमकी देकर की पैसों की माँग:

बजाज ने पुलिस को बताया कि फ़ोन करने वाले ने धमकी देते हुए कहा कि उसके पास उनकी एक अश्लील वीडियो है। धमकी देने वाले ने इसके एवज में पैसे की माँग की और पैसे ना मिलने पर वीडियो को बांटने की धमकी भी दी। इसके बाद पुलिस में माला दर्ज किया और क्राइम ब्रांच को इसकी जाँच का जिम्मा सौंप दिया गया। जाँच के बाद दिल्ली के वीडियो संचालक के बारे में जानकारी मिल गयी। पूछताछ में संचालक ने बताया कि, विनोद वर्मा नाम के एक व्यक्ति ने उसे 1000 सीडी बनाने के लिए कहा है।

इस बात की नहीं हुई पुष्टि की विनोद वर्मा ने ही किया था फ़ोन:

वीडियो संचालक की जानकारी के बाद पुलिस विनोद वर्मा के घर पहुँची और उन्हें हिरासत में ले लिया। पुलिस को वर्मा के पास से 500 सीडी, एक पेन ड्राइव, एक लैपटॉप और एक डायरी मिली। दूसरी तरफ रायपुर के एसपी संजीव शुक्ल का कहना है कि अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि विनोद वर्मा ने ही प्रकाश को फ़ोन करके धमकी दी थी। उन्होंने कहा कि यह भी जाँच का विषय है कि वर्मा ने ही प्रकाश को फ़ोन किया था।

Back to top button