बॉलीवुड

इस अभिनेत्री की वजह से अक्षय कुमार को मिली बॉलीवुड में सफलता,आजकल हॉलीवुड में बिखेर रही हैं जलवे

मुंबई: बॉलीवुड की दुनिया के बारे में किसी को कुछ भी बताने की जरुरत नहीं है। यह एक विशाल समुद्र है। इसमें से पार निकलने के लिए हर किसी को एक सहारे की जरुरत पड़ती है, यानि बॉलीवुड में नाम कमाने के लिए किसी ना किसी के मदद की जरुरत होती ही है। हालांकि सबके साथ ऐसा हो यह जरुरी भी नहीं है। लेकिन बॉलीवुड में कुछ अभिनेता या अभिनेत्री ऐसे भी हैं जो आज बहुत प्रसिद्ध हैं। लेकिन उनकी शुरुआती कामयाबी के पीछे कोई और ही होता है।

अक्षय कुमार को पहचान दिलाने में निभाया अहम रोल:

मिस इंडिया से लेकर बॉलीवुड में सफलता पूर्वक सफ़र तय करने वाली अभिनेत्री पूजा बत्रा आज अपना 41वाँ जन्मदिन माना रही हैं। पूजा का जन्म उत्तर प्रदेश के फ़ैजाबाद जिले में 1976 में हुआ था। ये बॉलीवुड में अपनी कोई सफल पहचान बनाने में कामयाब नहीं हो पायी, लेकिन बॉलीवुड में आज सफलता की सीढ़ियाँ चढ़ रहे अक्षय कुमार को पहचान दिलाने में पूजा ने अहम रोल निभाया। विरासत फिल्म से अपना फ़िल्मी कैरियर शुरू करने वाली पूजा मॉडलिंग के दिनों से ही अक्षय कुमार को डेट कर रही थी।

आज भी पूजा हैं बला की खुबसूरत:

जानकारी के अनुसार पूजा की वजह से ही अक्षय कुमार पेज 3 पार्टियों में जाने लगे। वहीँ पर उनकी मुलाकाट बॉलीवुड के मशहूर निर्माता-निर्देशकों से होती थी। इसके बाद ही अक्षय कुमार को बॉलीवुड में एंट्री मिली। कुछ ही दिनों में अक्षय बॉलीवुड में सफल हो गए और दोनों की रहें अलग-अलग हो गयी। काफ़ी समय से लाइम लाइट से दूर पूजा आजकल जमकर सोशल मीडिया पर छा रही हैं। फिटनेस को लेकर उनका पैशन ही उनके छाने की वजह बना हुआ है। भले ही पूजा ने फ़िल्मी दुनिया का त्याग कर दिया है लेकिन आज भी वह बला की खुबसूरत और फीट बॉडी की मालकिन हैं।

इस समय कर रही हैं हॉलीवुड के प्रोजेक्ट्स पर काम:

सोशल मीडिया पर उनकी कुछ फोटो जमकर वायरल हो रही हैं। इन फोटोज में पूजा अलग-अलग जगहों पर योग का अभ्यास करती हुई नजर आ रही हैं। मार्शल आर्ट सीखने वाली पूजा पिछले साल ABCD-2 और पंजाबी फिल्म किलर पंजाबी में भी नजर आ चुकी हैं। इस समय पूजा लन्दन में रहती हैं और हॉलीवुड के प्रोजेक्ट्स पर काम कर रही हैं। पूजा अमेरिकी टीवी शो ‘लीथल वेपन’ में काम कर रही हैं। इसकी जानकारी उन्होंने स्वयं ही ट्वीटर पर शेयर करके दी।

बच्चे नहीं चाहती थी पूजा, इसलिए सफल नहीं रही शादी:

पूजा बत्रा बॉलीवुड में विरासत, हसीना मान जाएगी, चंद्रलेखा, कहीं प्यार ना हो जाये और ताज महल: एन इटर्नल लव स्टोरी जैसी कुछ फिल्मो में काम कर चुकी हैं। 2002 में पूजा ने ऑर्थोपिडिशियन सर्जन सोनू अहलुवालिया से शादी की थी लेकिन दोनों की शादी ज्यादा दिनों तक चल नहीं पाई और दोनों 2011 में अलग हो गए। जानकारी के अनुसार पूजा बच्चे नहीं चाहती थी, और पति परिवार को आगे बढ़ाना चाहते थे। इस समय पूजा एक यूरोपियन को डेट कर रही हैं, जिसके साथ अक्सर वो दिखाई देती हैं।

Back to top button