विशेष

अरे बाप रे, इस लड़की को हो गया सांप से प्यार, उठाया ये शर्मनाक कदम

अक्सर हमने सुना होगा कि प्यार अँधा होता है. ये प्यार कभी भी किसी से भी हो जाता है. फिल्मों में हम देखते आये हैं कि हेरोइन को फिल्म के हीरो से प्यार हो जाता है. भले वह गरीब हो या अमीर हेरोइन को कुछ फर्क नही पड़ता. क्यों की प्यार ना उम्र देखता है, ना सूरत और ना ही काम धंधा. प्यार तो बस सीरत देखता है, दिल देखता है, जज्बात देखता है. जरूरी नही प्यार गर्लफ्रेंड और बॉयफ्रेंड के बीच ही हो. प्यार हमे किसी भी प्रिय चीज़ से भी हो सकता है. प्यार हमे अपने माँ बाप, परुवर, दोस्तों, पालतू जानवरों से भी हो सकता है. अगर हम घर में कोई कुत्ता पालते हैं तो उससे भी हमको अजीब सा लगाव हो जाता है. लेकिन क्या हो जब ये प्यार किसी के लिए पागलपन से भी बढ़ जाये? आज हम आपके लिए एक हैरान कर देने ववाली घटना लेकर आये हैं जो आपने पहले कभी नही सुनी होगी ना ही देखि होगी. आप इस पूरी खबर को पढ़ कर सोचने पर मजबूर हो जायेंगे कि क्या सच में ऐसा प्यार भी हो सकता है? तो दोस्तों देर किस बात की..जानते हैं पूरी खबर आखिर क्या है.

ये प्यार है अनोखा

दोस्तों प्यार होना कोई बड़ी बात नही है. लेकिन प्यार किस्से होता है ये बहुत जरूरी बात है. आज हम आपको जो घटना बताने जा रहे हैं इसको पढ़ कर आप दंग रह जायेंगे. ओडिशा की 30 साल की बिमबाला ने प्यार की परिभाषा ही बदल के रख दी. इस औरत को प्यार एक ऐसी वस्तु से हुआ जिसको हम कभी सपने में भी सोच नही सकते हैं. इन जनाब को प्यार हुआ एक सांप से. जी हाँ, आपने सही पढ़ा हैरान मत होईये. इनकी हरकतें हैं ही इतनी अजीब की कोई भी सोच में पड़ जाये.

प्यार में लिए सांप से फेरे

हम आम इन्सान सांप के विश से इतना डरते हैं कि मानो जान ही निकल जाये. सांप सामने आ जाये तो टंगे कांपने लग जाती हैं. लेकिन ओडिशा की बिम्बाला नामक इस औरत को सांप से सच्चा प्यार हो गया. प्यार को परवान चडाने के लिए इसने सांप से शादी के साथ फेरे भी ले लिए. बिम्बाला जिस गाँव में रहती थी, वही पास एक बिल में सांप रहा करता था. बिम्बाला को जाने ऐसा क्या हुआ कि उसने प्यार में शादी तक करली वो भी एक सांप से. आपको ये जान और भी अस्चर्या होगा कि उनकी शादी में पूरा गाँव आया और किसी ने शादी को रोकने का प्रयास भी नहीं किया.

पूरे रीति रिवाजों के साथ हुई शादी

बिम्बाला को सांप से इस कद्र प्यार हुआ कि वह उसको अपना पति परमेश्वर बनाने को तयार हो गयी. ये घटना खुर्दा जिले से 14 किलोमीटर की दूरी पर स्थित अताला की है. शादी में पूरे गाँव को आमंत्रित किया गया. शादी हिन्दू धर्म के सभी रीति रिवाजों के साथ संपन्न की गयी. जब सांप शादी में ना आ सका तो उसकी जगह ताम्बे का सांप रख कर लड़की ने फेरे पूरे कर लिए और दिल से उसको अपना पति यानि देवता मान लिया.

बिम्बाला से जब शादी का कारण पुछा गया तो उसने बताया कि उसको उस सांप से बहुत प्यार हो गया था. यहाँ तक कि सांप भी मन ही मन उसको पसंद करता था. इसलिए जब भी वह उसको दूध चडाने जाती थी वह चुप चाप पी लेता था और कभी भी उसको डसने की कोशिश नही की. इसके इलावा गाँव वाले इस शादी से बेहद खुश हैं और उनका माना है इस अनोखी शादी से उनके गाँव की आर्थिक स्थिथि में सुधार आयेगा.

 

Back to top button