बॉलीवुड

अपनी मां की ‘कार्बन कॉपी’ हैं ये 7 बॉलीवुड एक्ट्रेस, देखकर आप भी रह जायेंगे दंग- देखिये तस्वीरें

मां शब्द के आगे हर शब्द छोटा लगता है. कहते हैं कि मां के चरणों में दुनिया होती है और मां बच्चे के रिश्ते से गहरा कोई रिश्ता नहीं होता. एक मां अपने बच्चे के मन की बात बिन कहे समझ जाती हैं. वह अपने बच्चों के सारे दुःख-तकलीफों को अपना बना लेती है. कहा जाता है कि बेटियां अपनी मां के सबसे ज़्यादा करीब होती हैं. एक बेटी के लिए उसकी मां ही उसकी बेस्ट फ्रेंड होती है. वैसे तो बेटियां पापा की लाडली होती हैं लेकिन सारी बातें वह अपनी मां से ही शेयर करती हैं. बेटियों में मां के लगभग सारे गुण आ जाते हैं. शोध के अनुसार यह भी पाया गया है कि लड़कियों में अपने पिता की तुलना में मां के ज़्यादा गुण आते हैं. लुक्स के मामले में भी वह अपनी मां की तरह दिखाई देती हैं. इसका उदाहरण बॉलीवुड की कुछ ऐसी बेटियां हैं जो हुबहू अपनी मां की तरह दिखती हैं. इन्हें देखने के बाद आप भी असमंजस में पड़ जायेंगे कि कौन मां है और कौन बेटी. तो आईये एक नज़र डालते हैं ऐसी ही कुछ बॉलीवुड अभिनेत्री और उनकी माओं की ओर.

सोनी राजदान-आलिया भट्ट

आलिया भट्ट बहुत ही खूबसूरत और मासूम दिखती हैं. आलिया को यह खूबसूरती और मासूमियत उनकी मां सोनी राजदान से मिली है. इस तस्वीर में देखिये कि दोनों कैसे बिल्कुल एक-दूसरे की तरह दिख रही हैं. दोनों में फर्क कर पाना मुश्किल है.

बबीता-करीना कपूर

इस तस्वीर को देख कर आपको मां-बेटी में फर्क कर पाना मुश्किल हो जाएगा. करीना की आंखों से लेकर फेस स्ट्रक्चर सब उनकी मां से मिलते हैं. यह कहना ग़लत नहीं होगा कि करीना की यह खूबसूरती उन्हें विरासत में मिली है.

सारिका-श्रुति हासन

साउथ के सुपरस्टार कमल हासन और सारिका की बेटी हैं श्रुति हासन. श्रुति हुबहू अपनी मां की तरह दिखती हैं. खासकर श्रुति की स्माइल और उनकी आंखें मां सारिका से बहुत ज़्यादा हद तक मिलती हैं. दोनों दिखने में बला की खूबसूरत हैं.

समीरा-इलियाना डिक्रूज़

इलियाना डिक्रूज़ बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक हैं. आपने इलियाना की मां को शायद ही कभी देखा होगा. इस तस्वीर में आप देख सकते हैं कि इलियाना के नैन-नक्श बिल्कुल अपनी मां की तरह हैं.

पूनम सिन्हा-सोनाक्षी सिन्हा

पूनम सिन्हा सोनाक्षी सिन्हा की मां हैं. जैसा कि आप इस तस्वीर में देख सकते हैं पूनम जवानी के दिनों में कितनी खूबसूरत दिख रही हैं. हालांकि वह आज भी ऐसी ही दिखती हैं. अब हमें कुछ और कहने की ज़रुरत नहीं है. आप तस्वीर देखकर ही समझ गए होंगे कि सोनाक्षी को खूबसूरती का यह नायाब तोहफा कहां से मिला.

डिंपल कपाड़िया-ट्विंकल खन्ना

डिंपल कपाड़िया अपने ज़माने की हॉट अभिनेत्रियों में से एक थीं. उनकी फिल्म ‘बॉबी’ ने सबको उनके हुस्न का दीवाना बना दिया था. उनकी वही खूबसूरती बेटी ट्विंकल खन्ना में भी साफ़ देखने को मिलती है. तस्वीर में देखिये कि दोनों एक दूसरे से कितनी मिलती जुलती हैं.

शर्मीला टैगोर-सोहा अली खान

शर्मीला अपने टाइम की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक थीं. उनकी खूबसूरती के चर्चे पूरे बॉलीवुड में थे. उनके गाल पर पड़ने वाले डिंपल ने सबको उनका दीवाना बना दिया था. सोहा अली खान भी बिल्कुल अपनी मां की तरह दिखती हैं. दोनों में कई समानताएं हैं. सोहा की हंसी और फेस कट में शर्मीला की झलक मिलती है.

Back to top button