दिलचस्प

इन 5 भारतीय क्रिकेटर्स का ‘पहला प्यार’ रह गया था अधूरा, किसी की हो गई मौत तो किसी ने दिया धोखा

प्यार से कोई नहीं बच पाता. यह एक न एक दिन सबको अपनी चपेट में लेकर ही रहता है. आम इंसान हो या सेलेब्रिटी सब इसकी चपेट में आ जाते हैं. लेकिन हर रिश्ते की एक उम्र होती है. कोई रिश्ता उम्रभर चलता है तो कुछ रिश्ते छोटी उम्र में ही दम तोड़ देते हैं. यदि व्यक्ति को आखिरी सांस तक चलने वाला प्यार मिल जाए, तो वह सबसे ज़्यादा खुशनसीब होता है. क्योंकि टाइमपास करने वाले लोग तो अनेकों मिल जाते हैं लेकिन सच्चा प्यार करने वाले कम. लेकिन कुछ कहा नहीं जा सकता कि कब किसका रिश्ता टूट जाए. कुछ रिश्ता सालों लंबा चलने के बावजूद शादी के पड़ाव को पार नहीं कर पाता  और कुछ लोग महज़ कुछ महीनों की जान पहचान में एक दूसरे को हमसफ़र बनाने का फैसला कर लेते हैं. आज हम भारतीय क्रिकेट के उन सितारों के बारे में बात करेंगे जिन्होंने प्यार तो किया पर उसे शादी के अंजाम तक नहीं पहुंचा पाए. उनकी पहली लव स्टोरी अधूरी रही और बाद में शादी किसी और से हो गयी.

ज़हीर खान-ईशा शेरवानी

टीम इंडिया के पूर्व स्टार बॉलर ज़हीर खान बॉलीवुड अभिनेत्री ईशा शेरवानी के साथ करीब 8 साल रिश्ते में थे. ईशा का नाम बॉलीवुड की खूबसूरत हसीनाओं में से एक था. वह ‘गुड बॉय-बैड बॉय’ और ‘लक बाय चांस’ जैसी फिल्मों में नज़र आ चुकी हैं. 2011 वर्ल्ड कप के दौरान कयास लगाये जा रहे थे कि दोनों शादी कर लेंगे. बाद में खबरें आयीं की दोनों का रिश्ता टूट गया. फ़िलहाल ज़हीर ‘चक दे गर्ल’ सागरिका घाटगे से शादी करने जा रहे हैं. दोनों की सगाई हो चुकी है.

इरफ़ान पठान-शिवांगी  

इरफ़ान को बैचलरहुड में लड़कियां काफी पसंद किया करती थीं. इरफ़ान को भारतीय टीम का ऑलराउंडर कहा जाता है. जब वह ऑस्ट्रेलिया में थे तब 2003 में उनकी मुलाकात शिवांगी नाम की एक लड़की से हुई थी. दोनों रिलेशनशिप में आये और रिश्ता करीब 10 साल चला. लेकिन दोनों का ब्रेकअप हो गया और बाद में साल 2016 में इरफ़ान ने सफा बेग से शादी कर ली, जो कि मक्का में मॉडल और एक जर्नलिस्ट भी हैं.

युवराज सिंह-किम शर्मा

भारतीय टीम के धुआंधर बल्लेबाज़ युवराज सिंह का नाम बॉलीवुड की कई अभिनेत्रियों के साथ जुड़ चुका है. लेकिन फिल्म ‘मोहब्बतें’ की हीरोइन किम शर्मा के साथ उनका रिलेशन 4 साल तक चला था. उस वक़्त कहा जा रहा था कि दोनों शादी कर लेंगे पर ऐसा नहीं हुआ. उनका ब्रेकअप हो गया और बाद में युवराज 2016 में ब्रिटिश मॉडल हेज़ल कीच के साथ शादी के बंधन में बंध गए. हेज़ल फिल्म ‘बॉडीगार्ड’ में करीना की दोस्त की भूमिका निभा चुकी हैं.

रवि शास्त्री-अमृता सिंह

भारतीय क्रिकेट टीम के कोच और पूर्व क्रिकेटर रवि शास्त्री और बॉलीवुड अभिनेत्री अमृता सिंह के अफेयर की खबरें दोनों की जवानी के दिनों में ज़ोरों-शोरों पर थीं. कहा जा रहा था कि दोनों की सगाई भी हो चुकी है. हालांकि कुछ दिनों बाद दोनों के ब्रेकअप की खबरें सामने आयीं. बाद में अमृता ने पटौदी खानदान के चिराग सैफ अली खान से शादी रचाई और रवि ने ऋतू से शदी कर ली.

महेंद्र सिंह धोनी-प्रियंका

माही और प्रियंका की लव स्टोरी सबसे ज़्यादा ट्रैजिक है. करियर की शुरुवात में महेंद्र सिंह धोनी ने प्रियंका नाम की एक लड़की को अपना दिल दे दिया था. इस बात का खुलासा उनकी बायोपिक ‘माही- द अनटोल्ड स्टोरी’ में हुआ. बताया जाता है कि एक कार एक्सीडेंट में प्रियंका की मौत हो गयी जिसके बाद माही काफी टूट चुके थे. प्रियंका की मौत के साथ ही उनकी लव स्टोरी भी खत्म हो गयी. बाद में उनकी ज़िंदगी में साक्षी आयीं और साल 2010 में दोनों ने शादी कर ली.

 

 

Back to top button