राशिफल

ये मूलांक वाली स्त्री होती हैं सबसे तेज, इन के सामने होशियार बनने की कोशिश न करें, जानिये क्यों

दुनिया में हर इंसान और जीव के कुछ मूलांक और गृह निशचित होते हैं. इन गृहों और मूलानको के आधार पर ही उनके जीवन में खुशियाँ आणि तह होती हैं. जब मनुष्य जन्म लेता है, तभी उसके सितारे और गृहों से उनकी कुंडली बना दी जाती है. इसी कुंडली से ही उनका आना वाला समय पता लगाया जाता है. भले मर्द हो या औरत या कोई बच्चा, सबके गृह और नक्षत्र होते हैं. उसी तरह सब इंसानों के कुछ ख़ास मूलांक बनाये गये हैं. इन मूलानको से ही उनका स्वभाव और नजरिया जाना जाता है. आज के आर्टिकल में आपको बतायेंगे कि कौन कौन से मूलानको में जन्म लेने वाली स्त्री स्वभाव में कैसी होती है. केवल यही नही बल्कि हम आपको ये भी बताने जा रहे हैं कि कौन से मूलांक वाली स्त्री के सामने आपको चलाक बनने का दिखावा नही करना चाहिए. तो देर किस बात की? चलिए जानते हैं आखिर पूरी खबर क्या है.

पांचवे मूलांक की स्त्रीओं से जुडी कुछ बातें

 

बुध गृह को बाकी गृहों से सबसे शुभ माना जाता है. ये गृह पांचवे अंक का प्रतिनिधि होता है. आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि जिन जिन लोगो का जन्म 5, 13 और 23 तारिख को जन्म होता है, उनका मूलांक भी पांच होता है. बुध गृह मित्रता का प्रतीक होता है. इसलिए इस मूलांक वाले लोग एक अच्छे मित्र साबित होते हैं. बुध गृह इतना शक्तिशाली है कि ये किसी भी गृह से मिलकर उसको शुभ या अशुभ बना सकता है. इसलिए इस मूलांक ववाली स्त्रीयां अगर एक अच्छी दोस्त बन सकती हैं तो एक अच्छी शत्रु भी बन सकती हैं.

मूलांक पांच के लिए ये अंक हैं बेहद शुभ

जैसा कि हम सब जान चुके हैं कि पांच मूलांक वाले लोग बुध गृह के प्रभाव से अच्छे दोस्त और अच्छे शत्रु, दोनों ही ब्ब्ने की क़ाबलियत रखते हैं. इसलिए हम ये भी कह सकते हैं कि इनका बाकिओ के साथ मिला झुला सम्बन्ध होता है. ये ना तो जल्दी किसी से दोस्तों करते हैं ना ही दुश्मनी. वैसे मूलांक पांच का 1, 4 और 8 अंक के साथ अनुकूल सम्बन्ध होता है. जबकि, 2,7 और 9 अंक इन जातको के लिए अशुभ अंक माने जाते हैं.

वैवाहिक जीवन होता है खुशहाल

पांचवे मूलांक वाली स्त्रीओं का वैवाहिक जीवन काफी अच्छा एवं खुशहाल रहता है. इनका स्वभाव काफी शांतमई होता है. जिसके कारण ही ये आपने साथी को खुश रखने में कामयाब हो पाती हैं. इसके इलावा इस मूलांक व्वाले पुरुष भी अपनी बीविओं का ख़ास तौर पर ध्यान रखते हैं. उनके लिए उनकी पत्नी की छोटी से छोटी इच्छा भी बहुत मायने रखती है. वह हर संभव कोशिश करते हैं कि अपनी पत्नी को ज्यादा से ज्यादा खुशियाँ दे पाएं.

इस मूलांक वाली स्त्रीयां होती हैं सतर्क

पांचवे मूलांक ववाली स्त्रीयां हर छोटे से छोटे मामले में सतर्कता बरतती हैं. हालाँकि इनके साथी का इनके प्रति इतना लगाव नही होता. लेकिन, फिर भी ये उनके लिए काफ़ी समझदारी से काम लेती हैं. चाहे बात हो आर्थिक स्थिथि की या मानसिक स्थिथि की ये दोनों चीएजों में सतर्कता बरतने में निपुण होती हैं. बहुत बार इनके पतियों को अपने खर्चों के लिए इनपर डिपेंड होना पड़ता है.

Back to top button