ये हैं साउथ की फिल्मों के हीरों के भाई-बहनों की जोड़ियां, देखकर नहीं होगा यकीन

मुम्बई – अगर आपको लगता है की जैसे बॉलीवुड में पॉपुलर एक्टर्स के भाई-बहन फेमस हैं वैसे साउथ में नहीं है तो आप लगत हैं। साउथ फिल्म इंडस्ट्री में भी ऐसे कई स्टार हैं जिनके भाई बहन भी साउथ फिल्म इंडस्ट्री पर राज करते है। आज हम बात कर रहे ऐसे साउथ स्टार्स की जो साउथ के सबसे पॉपुलर स्टार्स के भाई-बहन हैं। siblings of south indian film industry.

श्रुति हसन, अक्षरा हसन

कमल हसन की गिनती साउथ के फेमस एक्टरों में होती हैं। उन्होंने ने साउथ के साथ-साथ कई बॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया है। एक्टर कमल हसन की 2 बेटिया हैं जो साउथ फिल्म इंडस्ट्री में काम करती हैं। श्रुति हसन ने साउथ के साथ-साथ बॉलीवुड में भी कई फिल्मों में काम किया है। वहीं उनकी छोटी बहन अक्षरा हसन ने भी बिग बी अमिताभ बच्चन के साथ बॉलीवुड में अपना डेब्यू किया था।

काजल अग्रवाल, निशा अग्रवाल  

काजल अग्रवाल ने लक्ष्मी कल्याण‘ (2007), ‘मगधीरा‘ (2010), ‘मिस्टर परफेक्ट‘ (2011), ‘थुप्पाकी‘ (2012), ‘नायक‘ (2013), ‘चन्दामामा‘ (2007) जैसी हिट फिल्में दी हैं, जिन्हें बॉलीवुड के दर्शको ने भी काफी सराहा। हालांकि, काजल की छोटी बहन निशा अग्रवाल की तरह अपने कैरियर में सफल नहीं हो पाई। आपको बता दें कि काजल ने क्यों हो गया ना‘ (2004) से बॉलीवुड में डेब्यू किया था।

चिरंजीवी कल्याण और पवन कल्याण

चिरंजीवी दक्षिण फिल्म इडस्ट्री के मेगास्टार हैं। प्रशंसक उनकी एक्शन और उनकी फिल्मों में उनके एक्शन दृश्यों को प्यार करते हैं। उनके भाई पवन कल्याण भी फिल्म इंडस्ट्री में काफी फेमस हैं।

सूर्या और कार्ति

सूर्या और कार्ति दोनों सगे भाई हैं। सूर्या की गिनती साउथ के सुपरस्टार्स में की जाती है। हालांकि, उनके भाई कार्ति ज्यादा सफलता हासिल करने में कामयाब नहीं हो पाए। सू्र्या ने फिल्म नेररुक्कू नेर‘ (1997) से डेब्यू किया और नंदा‘ (2001), ‘उन्नई निनैथु‘ (2002), ‘मौनम पेसीयधे‘ (2002), ‘काका काका‘ (2003), ‘गजनी‘ (2004) जैसी कई फिल्में दी। कार्ति ने परुथिवीरण‘ (2007), ‘आयीराठइल ओरुवन‘ (2010), ‘सिरुथई‘ (2011), ‘एलेक्स पांडियन‘ (2013) जैसी फिल्मों में काम किया है।

 

पृथ्वीराज सुकुमारन और इंद्रजीत सुकुमारन

साउथ के सुपस्टार पृथ्वीराज के बड़े भाई इन्द्रजीत सुकुमारन की गिनती भी साउथ के हिट स्टार्स में की जाती है। पृथ्वीराज ने काना कन्देन‘ (2005), ‘मोजही‘ (2007), ‘वेल्लीथेराई‘ (2008), ‘निनैथाले इन्निक्कम‘ (2009) जैसी फिल्मों में काम किया है। वहीं पृथ्वी ने बॉलीवुड फिल्म अइय्या‘ (2012), ‘औरंगजेब‘ (2013), ‘नाम शबाना‘ (2017) में काम किया है।

नागा चैतन्य और अखिल अक्किनेनी

नागा और अखिल सौतेले भाई हैं और दोनों दक्षिण सुपर स्टार नागार्जुन के लड़के हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.