राशिफल

हर हाल में इस 3 राशि की महिलाएं अपने सामने झुका कर रखती हैं सभी पुरुषों को, बच कर रहें इनसे

आज के दौर में नारीवादी विचारधारा हर तरफ बसने लगी है. हर कोई महिलाओं और पुरुषों के बीच तुलना करने में लगा हुआ है. इस तुलना में कोशिश यही रहती है कि महिलाओं का स्थान ऊपर हो. परंतु एक बात अभी भी नहीं समझ आती कि हम सभी लोग महिलाओं को उनका अधिकार देने वाले होते ही कौन हैं. यह अधिकार तो उनके पास जन्म से ही है. यह अधिकार प्राकृतिक है. इस अधिकार को कोई भी छीन या दे नहीं सकता. महिलाओं के लिए लोगों की आम धारणा है कि वह पुरुषों से आगे बढ़ना चाहती हैं. हालांकि यह बात काफी हद तक सही भी है लेकिन हर महिला की यही सोच हो, यह ज़रूरी नहीं. लेकिन पुरुषों की सोच यहीं तक सीमित है.

वह अपने से ज़्यादा स्मार्ट या आत्मविश्वासी महिला के साथ रहने में असहज महसूस करते हैं. हां, यह कह सकते हैं कि सारे पुरुषों की सोच ऐसी नहीं है. कुछ पुरुषों को ऐसी महिलाओं के साथ रहने पर गर्व भी महसूस होता है. लेकिन यदि आप उन पुरुषों में आते हैं जिन्हें महिलाओं के आत्मविश्वास और स्वतंत्र मानसिकता से परेशानी होती है, तो ये आर्टिकल आपके लिए है. आज हम आपको उन 3 राशियों की महिलाओं के बारे में बताएंगे जो पुरुषों को झुकाकर रखती हैं.

मेष राशि 

    

इस राशि की महिलाएं बहुत तेज़ नज़र वाली होती हैं और इनकी कोशिश सामने वाले का विश्वास जीतकर उसकी ज़िंदगी में शामिल होना होता है. इनके अंदर स्वाभाविक रूप से नेतृत्व करने की क्षमता होती है और इन्हें अपनी इस खूबी पर गर्व भी होता है. इस राशि की स्त्रियां हाथ में लिया काम पूरा कर के ही दम लेती हैं. गंभीर मामलों को सुलझाना और अपनी राय रखना इन्हें पसंद होता है. यह छल-कपट से कोसों दूर होती हैं. इन्हें गुस्सा भी बहुत जल्दी आता है पर शांत भी मिनटों में हो जाता है. इनका आत्मविश्वास इन्हें ज़िंदगी की कठिनाइयों से उबरने में मदद करता है.

वृश्चिक राशि

इनके भीतर स्त्रीत्व बहुत ज़्यादा होती है लेकिन समय आने पर यह पुरुषों की तरह सख्त भी हो सकती हैं. इन्हें अपनी इस खूबी का बखूबी अंदाज़ा होता है इसलिए यह बाकी महिलाओं की तुलना में थोड़ी अलग होती हैं. यह किसी को भी बहुत जल्दी समझ लेती हैं. दोस्ती-दुश्मनी बहुत सोच समझ कर करती हैं. लोगों की नीयत परखने में इन्हें देर नहीं लगती. इस राशि की महिलाओं की खासियत या कमी उनका ईर्ष्यालु स्वभाव होता है. ये बदला लेने में यकीन रखती हैं. इन्हें अपनी ग़लती स्वीकारना पसंद नहीं होता.

मकर राशि

मकर राशि की महिलाएं बचपन से ही सावधान रहती हैं. इनका स्वभाव बेहद शांत और गंभीर होता है. ये न तो बेवकूफी करती हैं और न ही बेवकूफी वाली बातें इन्हें बर्दाश्त होती हैं. इनके दोस्तों की संख्या बहुत कम होती है. इस राशि की महिलाएं भावुक या इमोशनल भी बहुत कम होती हैं. इन्हें बेवक़ूफ़ बनाने की कभी सोचना भी मत. इन्हें बेवक़ूफ़ बनाना बिल्कुल आसान नहीं है. यह बहुत ज़िद्दी किस्म की होती हैं. इनकी ज़िद्द के आगे कोई नहीं ठहर पाता. इस राशि की महिलाएं ताकतवर से ताकतवर पुरुष को अपने सामने झुकाने की क्षमता रखती हैं.

Back to top button
?>