दिलचस्प

लड़के ने दिवाली पर बहन को दिया ऐसा गिफ्ट कि छा गया सुर्खियों में…

दिवाली पर अपने प्रियजनों को सभी कुछ ना कुछ उपहार देते हें लेकिन इस लड़के ने अपनी बहन को जो गिफ्ट दिया उसने तो सुर्खियां ही बना डाली। जी हां उदयपुर में एक लड़के ने अपनी बहन को दिवाली गिफ्ट के रूप में स्कूटी देने के लिए कुछ ऐसा प्लान किया उससे ना सिर्फ शोरूम स्टाफ हैरान रह गया बल्कि उसकी स्पेशल प्लानिंग ने उसे चर्चित कर दिया।

दरअसल दिवाली के दिन 13 साल का यश अपनी बहन रूपल को स्कूटर गिफ्ट करना चाहता था और वो भी अपने पैरेंट्स के पैसों से नही बल्कि अपनी खुद के पॉकेट मनी से । इसके लिए वो इकठ्ठे किए गए अपने 62 हजार रूपए के सिक्कों को दो बैग में लेकर रूपल के साथ एक स्कूटर के रूम पहुंचा । शुरूआत में तो ये देख शोरूम स्टाफ हैरान रह गए और उन्होनें बच्चे को साफ मना कर दिया पर जब फिर उनहें यश की स्पेशल प्लानिंग के बारें में पता चला कि कितने जतन से उसने ये पैसे इकठ्ठे किए हैं तो वो स्कूटर देने के लिए तैयार हो गएं।

ऐसे चल रही थी पिछलो दो सालों से प्लानिंग

असल में आठवीं में पढ़ने वाला यश और उसकी बहन रूपल दो सालों से पॉकेट मनी जमा कर रहे थे। यश के पिता की आटा चक्की है और ऐसे में दोनों को पॉकेट मनी भी सिक्कों में ही मिलती थी। साथ ही जब उन्हें नोट भी मिलते तो वे इस डर से सिक्कों में बदलवा लेते कि कहीं खर्च ना हो जाएं। इस तरह कर जब 62 हजार रुपए जमा हो गए तो दोनों स्कूटर लेने पहुंच गए। माता-पिता को सरप्राइज देना चाहते थे, इसलिए उन्हें बताया नहीं हालांकि मामा को जरूर साथ लाए थे।

एकस्ट्रा टाइम निकालकर स्टाफ ने ढ़ाई घण्टों में गिने सिक्के

हालांकि जब यश और रूपल शोरूम पहुंचे थे वो वहां क्लोजिंग होने वाली थी लेकिन दोनों बच्चों के इमोशनल बॉन्ड और उनकी प्लानिंग को देख शोरूम के मैनेजर ने मन बदल लिया और स्कूटर देने के लिए राजी होना पड़ा । इसके बाद एक्स्ट्रा टाइम लेकर यश और उसकी बहन के लिए शोरूम खोले रखा गया । पूरे स्टाफ ने बैठकर दो-ढाई घंटों में सिक्कों को गिना और फिर यश और रूपल को मिला सका उनके सपनो को स्कूटर।

इस मामले में स्कूटर कम्पनी होंडा एडवेंट के जनरल मैनेजर ने बताया कि यह हमारे लिए पहला ऐसा मामला था, जब कोई पूरा पैसा सिक्कों के रूप में लेकर स्कूटर खरीदने आया। इससे पहले एक बार एक शख्स 29 हजार रुपए सिक्कों के रूप में लाया था। चूंकि यह पूरा मामला इमोशनल था, इसलिए हमने एक्स्ट्रा टाइम लेकर शोरूम यश और उसकी बहन रूपल के लिए खोले रखा।

 

Back to top button