राशिफल

अपनी जन्मतिथि से जानिए किस उम्र में और कैसे मिलेगी जीवन में सफलता

कहते हैं किस्मत से ज्यादा और समय से पहले इंसान को कुछ नही मिलता है.. व्यवहारिक रूप से ये बात जितनी सही है उतनी ही सैद्धान्तिक रूप से भी। क्योकिं कभी कभी हमें बहुत मेहनत करने पर भी मनचाही सफलता नही मिलती जिसकी वजह होती है हमारे आस पास की परिस्थितियां और इन परिस्थितियों पर इंसान का बस तो होता नही है..ज़ाहीर है हमारे खुद के प्रयासों के अलावा भी बहुत कुछ कारक होता है वांछित सफलता के लिए और इसे ही किस्मत कहते हैं। हम अपनी किस्मत तो नही बदल सकते हैं.. पर भविष्य की सम्भावनाओं के आधार पर आगे के लिए योजना जरूर तैयार कर सकते हैं और इसमें हमारी मदद करता है ज्योतिष। जी हां अंक ज्योतिष की माने तो जन्मतिथि के आधार पर यह जाना जा सकता है कि उम्र के किस पड़ाव पर परिस्थितियां अधिक अनूकूल होगीं और वांछित कार्य में सफलता मिलेगी ।

ज्योतिष की शाखा अंक ज्योतिष के अनुसार मूलांक (जन्मतिथि का योग) के जरिए व्यक्ति के उम्र का वो पड़ाव जाना जा सकता है जब वाकई आप एक बेहतरीन और सफल जीवन व्यतीत कर रहे होंगे। इसी आधार पर आज हम आपको 1 से लेकर 9 मूलांको के जातको के लिए शुभ समय काल के बारे में बताने जा रहे हैं।

1 मूलाकं

जिन लोगो का जन्म किसी भी माह में 1,10,19 या 28 को होता है उनका मूलांक एक होता है और अंक ज्योतिष के अनुसार एक मूलांक वाले व्यक्ति को जीवन के 22वें साल में सफलता हासिल होती है। यह वो साल होता है जब उनके जीवन में धन का आगमन होना शुरू हो जाता है।

2 मूलांक

ऐसे व्यक्ति जिनका जन्म किसी भी महीने के 2,11,20 और 29 को होता है उनका मूलांक 2 होता है ।मूलांक 2 वालों के लिए उम्र का 24वां साल उन्नति और सफलता प्रदान करने वाला होता है। इस साल में उन्हें वो सब कुछ मिलता है जिसकी उन्हे चाह होती है ।

3 मूलाकं

3,12,21 और 30 तारीख को जन्में व्यक्ति का मूलाकं 3 होता है.. अंक ज्योतिष के अनुसार 3 मूलांक वालों की किस्मत 32वें साल में चमकती है ..इस साल में कॅरियर के लिए बेहतरीन साबित होता है।

4 मूलाकं

जिन लोगों का जन्म 4,13,22 और 31 तारीख को होता है उनका मूलांक 4 होता है …ये लोग 36वें और 42वें साल में जाकर सफलता की ऊंचाइयां छूते हैं। 36वां जन्मदिन मनाने के बाद वे आदर्श जीवन के सपने सजा सकते हैं।

5 मूलांक

5,14 और 23 जन्मे व्यक्ति का मूलाकं 5 होता है और इनके लिए उम्र काउम्र का 32वां साल किस्मत चमकाने वाला होता है। यही से उनकी सफलता की कहानी शुरू होती है।

6 मूलाकं

जिन लोगों का जन्म 6,15 और,24 तारीख को होता है उनका मूलांक 6 होता है .. इनके लिए 24वां साल बहुत अहम होता है। यह साल उनके लिए धन-संपदा और जीवन में सफलता लेकर आता है।

7 मूलाकं

7,16 और 25 तारिख को जन्मे व्यक्ति का मूलाकं 7 होता है.. इनके लिए उम्र का 38वां और 44वां साल काफी अहम साबित होता है। ये साल उनके प्रयासों को परिणाम देता है।

8 मूलाकं

जिन लोगों का जन्म 8,17 और,26 तारीख को होता है उनका मूलांक 8 होता है और इनके लिए उम्र का 36वां और 42वां साल भाग्यशाली होता है..जो व्यक्तिगत जीवन से लेकर कॅरियर के क्षेत्र के लिए बेहतरीन साबित होता है ।

9 मूलाकं

9,18 और 27 तारिख को जन्मे व्यक्ति का मूलाकं 9 होता है और इनके लिए उम्र का 28वां साल शुभ साबित होता है। इसी साल से उन्हें धन और सम्मान की प्राप्ति होनी प्रारंभ हो जाती है।

Back to top button