कश्मीर: भारत के दो ऐसे पड़ोसी देश हैं, जिनसे भारत की खुशियाँ देखी नहीं जाती है। हालांकि उनमें से एक सिर्फ सीमा पर ही उल-जुलूल हरकतें करता हैं, लेकिन दूसरा अपने गुर्गों को भारत के अन्दर भेजकर आतंक फैलानें का काम करता है। जी हाँ बिलकुल सही समझे हम भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान की ही बात कर रहे हैं। पाकिस्तान कभी भारत का ही हिस्सा था। जब से पाकिस्तान भारत से अलग हुआ है तब से वह भारत के प्रति षण्यंत्र रच रहा है।

नुकसान पहुँचानें के लिए लिया आतंक का सहारा:

हालांकि पाकिस्तान अपने इस मकसद में कभी कामयाब नहीं हो पाया। भारत को नुकसान पहुँचानें की लाख कोशिशों के बावजूद पाकिस्तान को हार का ही मुँह देखना पड़ता है। अब जब पाकिस्तान भारत से सीधे तौर पर टक्कर लेने में खुद को असमर्थ पा रहा है तो वह भारत को नुकसान पहुँचानें के लिए आतंक का सहारा ले रहा है। यह पहली बार नहीं है जब भारत को नुकसान पहुँचानें के लिए पाकिस्तान ने भारतीय सीमा में आतंकी भेजे हों। पाकिस्तान यह बहुत पहले से करता आ रहा है।

सेना और आतंकियों के बीच हुई जमकर मुठभेड़:

जब भी पाकिस्तान अपने आतंकी भेजता है, आतंकियों के नापाक इरादों को भारतीय सेना असफल कर देती है। आज सुबह उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा जिले के हाजिन कुपवाड़ा इलाके में कुछ आतंकी घुस आये। आतंकियों के इरादों को असफल करनें के लिए सेना और आतंकियों के बीच जमकर मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में लश्कर का एक आतंकी मारा गया। जानकारी मिलनें तक इलाके में एक और आतंकी के छिपे होनें की खबर है।

1 अन्य आतंकी के छिपे होनें की सूचना:

आज तड़के ही आर्मी की 9 पैरा, सीआरपीएफ और जम्मू कश्मीर पुलिस एसओजी ने हाजिन के अनवा इलाके में आतंकियों को घेर लिया। यह देखकर आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर फायरिंग शुरू कर दी। इसके बार भारतीय सेना ने जवाबी कार्यवाई शुरू की। सेना की इस कार्यवाई में एक आतंकी के मरे जानें की सूचना है, जबकि 1 आतंकी के अभी भी छिपे होनें की खबर है। दुसरे आतंकी के साथ सेना की मुठभेड़ जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.