बॉलीवुड

अपनी पड़ोसी के प्यार में पागल थे आमिर खान, इम्प्रेस करनें के लिए लिखी थी खून से चिट्ठी

मुंबई: आमिर खान क्या हैं, किसी को बतानें की जरुरत नहीं है। बॉलीवुड में उन्हें मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से जाना जाता है। वह अपनी एक-एक फिल्म के लिए जी-जान से मेहनत करते हैं। आमिर खान के बारे में कहा जाता है कि वह अवार्ड शो में भी नहीं जाते हैं। उन्हें प्रसिद्धि की कामना है लेकिन आवर्ड के जरिये वह प्रसिद्धि नहीं पाना चाहते हैं।

हालिया रिलीज हुई आमिर खान की फिल्म सीक्रेट सुपरस्टार बॉक्स ऑफिस पर दर्शकों का दिल जीतनें में कामयाब हुई। आमिर की यह फिल्म दर्शकों के साथ-साथ क्रिटिक्स को भी खूब पसंद आयी है।

आमिर के पहले प्रेम से अनजान हैं लोग:

आमिर खान के जीवन से जुड़े कई ऐसे तथ्य हैं जिनके बारे में कम लोगों को ही पता है। आमिर खान इस समय अपनी शादीशुदा जिंदगी किरण राव के साथ बिता रहे हैं, लेकिन आमिर खान के पहले प्रेम के बारे में बहुत कम लोग ही जानते हैं। आज हम आपको उनके पहले प्रेम और उसकी कहानी के बारे में बतानें जा रहे हैं। आमिर खान ने अपनी पड़ोसन के लिए खून से चिट्ठी लिखी थी।

आज भी नहीं आया दोनों के रिश्तों में कड़वाहट:

आपको जानकर काफी हैरानी होगी कि आमिर खान कि यह पड़ोसन कोई और नहीं बल्कि उनकी पहली पत्नी रीना दत्त ही थीं। दोनों ने पकुछ समय तक प्रेम में रहनें के बाद शादी कर ली थी। हालांकि दोनों की शादी ज्यादा समय तक चल नहीं पायी और आज से लगभग 16 साल पहले 2002 में उनकी शादी का अंत हो गया। हालांकि तलाक के इतने सालों बाद भी दोनों के रिश्ते में कोई कड़वाहट नहीं आयी है। रीना आज भी खान परिवार का हिस्सा हैं।

हिम्मत जुटाकर कर दिया रीना को प्रपोज:

आमिर ने एक बार कहा था कि रीना उनके परिवार का अहम हिस्सा हैं और हमेशा ही रहेंगी। क़ानूनी तौर पर भले ही हम दोनों अलग हो गए हैं लेकिन हमारा बांड कभी ख़त्म नहीं होगा। टाइम्स ऑफ़ इंडिया की एक खबर के अनुसार आमिर खान और रीना दत्त की प्रेम कहानी बिलकुल फ़िल्मी तरह से शुरू हुई थी। दोनों पड़ोसी थे और अपनी-अपनी खिड़की से घंटों एक दुसरे को देखा करते थे। आमिर ने एक दिन किसी तरह हिम्मत जुटाई और रीना को प्रपोज कर दिया। लेकिन रीना बहुत डरी हुई थीं और उन्होंने आमिर खान को मना कर दिया।

रीना ख़त देखकर हो गयी गुस्सा और आगे ऐसा करनें से किया मना:

उसके बाद आमिर खान ने कई बार कोशिश की लेकिन रीना ने हमेशा मना कर दिया। आखिरकार आमिर हिम्मत हार गए लेकिन तभी रीना ने उनसे कहा कि वो भी उनके लिए कुछ ऐसा ही महसूस करती हैं। जब दोनों के बीच प्रेम कहानी शुरू हो गयी तो आमिर खान ने रीना को इम्प्रेस करनें के लिए एक बार खून से ख़त लिखा। इससे रीना इम्प्रेस होनें की बजाय गुस्सा हो गयी और आगे से ऐसा करनें के लिए मना कर दिया। ये रही आमिर खान की पहली प्रेम कहानी की एक छोटी सी झलक।

Back to top button