राजनीति

रामलला के साथ अगली दिवाली मंदिर में मनाई जाएगी, रामजन्म भूमि न्यास के चेयरमैन का बयान

अयोध्या: अयोध्या में धूम-धाम से दिवाली मनानें के एक दिन बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शहर में गुरुवार को जाकर सबसे विवादित स्थल पर भगवान राम के दर्शन किये और रामजन्म भूमि के चेयरमैन नृत्य गोपालदास से मुलाकात की। दास ने मुलाकात के दौरान यह कहा कि राम मंदिर निर्माण का समय नजदीक है। उन्होंने यह भी कहा कि अगली दिवाली भगवान राम के साथ मंदिर में ही मनाई जाएगी। दस का यह बयान उस समय आया जब सीएम योगी अपने दो दिवसीय अयोध्या दौरे के दौरान चुप्पी साधे रहे।

दिवाली को बना दिया दुनिया में एक ख़ास इवेंट:

मुख्यमंत्री योगी ने अयोध्या में दिवाली कार्यक्रम के दौरान दिया रामराज्य की यह परिभाषा

अयोध्या में रात बितानें के बाद योगी आदित्यनाथ ने अपने दिन की शुरुआत हनुमानगढ़ी और शहर में स्थित मुख्य मंदिरों में दर्शन करके की। हनुमानगढ़ी में दर्शन के बाद योगी ने कहा कि अयोध्या ने देश का दिवाली से परिचय कराया और इस त्यौहार को दुनिया में एक ख़ास इवेंट बना दिया। रामलला का दर्शन करनें जानें से पूर्व उन्होंने कहा कि वह हनुमान जी और रामलला का दर्शन करके देशवासियों के लिए ख़ुशी, सुरक्षा और समृद्धि की कामना करेंगे।

विपक्ष के पास नहीं बचा है कोई मुद्दा:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद से यह योगी का दूसरा अयोध्या दौरा है। परिवार के साथ दिवाली ना मनानें के विपक्ष के आरोपों को जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि पुरे उत्तर प्रदेश की जनता ही उनका परिवार है। उन्होंने विपक्ष को करारा जवाब देते हुए यह भी कहा कि अब विपक्ष के पास कोई और मुद्दा बचा नहीं है इसलिए हर अच्छे काम में वे लोग टिप्पणी करते हैं। जो लोग जीवन में कोई अच्छा काम नहीं करता है, उसके पास कोई सकारात्मक और रचनात्मक सोच नहीं हो सकती है।

ऐसे लोगों से कैसे उम्मीद की जा सकती है कि वो अच्छे कामों के बारे में कुछ अच्छा बोलेंगेमंदिर में दर्शन के बाद योगी मणिदास छावनी पहुँचे, वहाँ गोपालदास और सैकड़ों साधू मौजूद थे। गोपलदास ने कहा कि इसमें कोई शक नहीं है कि पीएम मोदी और सीएम योगी के कार्यकाल में ही मंदिर का निर्माण हो जायेगा। आपको बता दें राम मंदिर के निर्माण के लिए न्यास की देखरेख में पत्थरों को तरासनें का काम जोरों पर चल रहा है।

Back to top button