राशिफल

‘K’ नाम वालों की कुछ ख़ास बातें, जानिए कैसे होते हैं ‘K’ अक्षर वाले लोग

नाम के पहले अक्षर से राशि मालूम होती है और उस राशि से व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी जानकारी प्राप्त की जा सकती है. आज हम अंग्रेज़ी अक्षर के 11वें अक्षर ‘K’ की बात करेंगे. आईये जानते हैं कैसे होते हैं ‘K’ अक्षर वाले लोग.

स्वभाव

K नाम वाले स्वभाव में ज़िद्दी, आइडियल होते हैं. किसी को भी कुछ भी कह देना इनकी आदत होती है. बिना कुछ सोचे समझे ये किसी को भी कुछ भी सुना देते हैं. इसलिए ऐसे लोग मुंहफट भी कहलाते हैं. इन्हें केवल अपने बारे में ही सोचना अच्छी तरह से आता है. अपने फायदे के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं. लोग इनसे डरते हैं, इनके सामने अपनी बात कहने में हिचकते हैं. ये प्रोफेशनली काफी तरक्की करते हैं लेकिन पर्सनली इनके पास लोग कम ही होते हैं. ये लोग बाहरी सुंदरता को काफी पसंद करते हैं.

करियर

करियर को लेकर ये लोग काफी जागरूक होते हैं. कई विकल्प इनके सामने होते हैं पर ये निर्णय लेने में थोड़ी लापरवाही बरत देते हैं. अक्सर इस नाम के लोग नामी-गिरामी बिज़नेसमैन होते हैं. इन्हें जीवन में रिस्क लेना आता है. पैसा तो ये बहुत कमाते हैं लेकिन इन्हें इज्ज़त से कुछ लेना-देना नहीं होता. इन लोगों को जीवन के अलग-अलग चरणों में कठिन परिश्रम करना पड़ता है, लेकिन आखिरी में सफलता मिलती है. कड़ी मेहनत के बाद प्राप्त की हुई सफलता लंबे समय तक इनका साथ देती है.

प्यार

प्यार के मामले में ये लोग लकी होते हैं. जितना सोचते हैं उससे कहीं ज़्यादा इन्हें मिलता है. पर प्यार देने की बात आये तो ये लोग अपना रूप बदल लेते हैं और अक्सर प्यार दिल से कम, दिमाग से ज़्यादा करते हैं. अपने इसी गुण के कारण ये लोग प्यार में धोखा खाते हैं. पर इन्हें सच्चे प्यार की कदर और इज्ज़त करनी आती है और यही उम्मीद यह सामने वाले से भी करते हैं. जीवन में प्यार करने वालों की संख्या काफी होती है.

गुण

  • ये लोग अपनी चलाने में माहिर होते हैं और चाहते हैं जो रिश्ता इनसे जुड़ा है वो इनकी बात मानें. परिस्थितियों के अनुसार रूप को बदलना और लोगों से अपना काम निकलवाना इन्हें बखूबी आता है.
  • ये लोग जीवन में बहुत संघर्ष करते हैं. ये एक पल में सुखी तो दूसरे ही पल में दुखी भी हो जाते हैं क्योंकि इनका जीवन अनिश्चितता पर ही चलता रहता है. इन विपरीत परिस्थितियों के चलते कई बार निराश भी हो जाते हैं.
  • इन्हें छोटी-छोटी चीज़ों के लिए लंबा इंतज़ार करना पड़ता है. इनकी लापरवाही ही इनके लिए मुसीबत बन जाती है.
  • K नाम वाले लोग अपना दिमाग कई जगह लगाते हैं. ये लोग प्रत्येक वस्तु को संदेह व शंका की नज़र से देखते हैं. ये लोग हंसमुख और मिलनसार होते हैं.
  • शत्रु को परास्त करने में भी इनका कोई मुकाबला नहीं. इनमें लोगों को आंदोलित करने की एक विशेष शक्ति छिपी होती है. ये लोग सच्चे मित्र साबित होते हैं तथा अंतिम दम तक जी जान से दोस्ती निभाते हैं.
  • पैसे को बहुत सोच समझ कर खर्च करते हैं. यदि पैसे खर्च कर दिए तो इसे सामने वाले को ज़ाहिर कर के ही मानेंगे. ये सभी चीज़ों को कैलकुलेट कर के चलते हैं.

 

 

Back to top button