समाचार

प्रधानमंत्री मोदी लगातार आज चौथी बार देश के जवानों के साथ मनाएंगे सीमा पर दिवाली

नई दिल्ली: देश के सभी लोगों में आज हर्षोल्लास बना हुआ है। आज देश के सभी लोग बड़े ही धूम-धाम से दिवाली का पर्व मनानें के लिए अपने परिवार के साथ जुटे हुए हैं। जो लोग बाहर रहते हैं आज के दिन वो अपने घर आये हुए हैं। लेकिन कुछ लोग ऐसे भी हैं जो अपनी और अपने परिवार की खुशियों का त्याग करते हुए देश की रक्षा में लगे हुए हैं। जी हाँ हम बात कर रहे हैं देश के वीर जवानों की, जो 24 घंटे सीमा की निगरानी में लगे हुए हैं।

हर साल मनाते हैं दिवाली का पर्व जवानों के साथ:

हर साल की तरह इस बार भी पीएम मोदी दिवाली का यह पर्व देश के वर जवानों के साथ सीमा पर मनाएंगे। जवानों के त्याग और बलिदान को ध्यान में रखते हुए पीएम मोदी आज चौथी बार जवानों में साथ दिवाली का पर्व मनाएंगे। पीएम मोदी जवानों को यह सन्देश देना चाहते हैं कि सीमा पर तैनात जवानों के साथ पूरा देश खड़ा है। पीएम की गद्दी संभालनें के बाद मोदी हर साल दिवाली जवानों के साथ मनानें जाते हैं।

दुनिया के सबसे खतरनाक रणक्षेत्र में मनाई पहली दिवाली:

2014 में बतौर प्रधानमंत्री सीमा पर मोदी की यह पहली दिवाली थी। पीएम मोदी जम्मू-कश्मीर के सियाचिन पहुँचकर 20 हजार फीट की ऊँचाई पर जवानों के साथ दिवाली मनाई। आपको बता दें यह पूरी दुनिया का सबसे खतरनाक रणक्षेत्र है। यहाँ तापमान शून्य से 50 डिग्री निचे चला जाता है। पीएम मोदी के जानें से वहाँ जवानों में जोश भर गया। 2015 में बतौर प्रधानमंत्री जवानों के बीच दुबारा पहुँचे। इस बार पीएम मोदी ने पंजाब के अमृतसर के डोगराई वॉर मेमोरियल में दिवाली मनाई।

जवानों को हौसला देने हमेशा उनके साथ खड़े रहते हैं पीएम मोदी:

2016 में पीएम मोदी एक बार फिर दिवाली का पर्व मनानें के लिए जवानों के बीच गए। एक बार फिर वह जवानों के अकेलेपन में उनके सतज कंधे से कन्धा मिलाये खड़े नजर आये। पीएम मोदी इस बार दिवाली मनानें के लिए हिमांचल के किन्नौर पहुँचे। वहाँ उन्होंने आईटीबीपी, सेना और डोगरा स्काउट के साथ दिवाली का जश्न मनाया। । हर साल की तरह इस साल भी मोदी दिवाली का पर्व जवानों के साथ मनानें वाले हैं। हम भी देश के वीर जवानों को सलाम करते हैं और उन्हें दिवाली की ढेर सारी बधाई देते हैं।

Back to top button