बॉलीवुड

प्रियंका का बड़ा खुलासा, कहा ‘इस’ क्रिकेटर ने चुरा लिया था मेरा दिल, नाम जानकर रह जाएंगे दंग..

प्रियंका चोपड़ा की पॉपुलैरिटी इंडिया में ही नहीं विदेशों में भी है. लेकिन उनका ये ग्लोबल आइकॉन बनने का सफ़र इतना आसान नहीं था. काफी मुश्किलों और कड़ी मेहनत के बाद वह आज इस मुकाम पर पहुंची हैं. मशहूर वैरायटी मैगज़ीन ने शुक्रवार के दिन प्रियंका को ‘पॉवर ऑफ़ वुमन’ के टाइटल से नवाज़ा है. इस इवेंट में पहुंची प्रियंका ने अपने जीवन का बेहद चौंकाने वाला खुलासा किया है. यह खुलासा उनके करियर के शुरुवाती दौर से जुड़ा है.

‘स्टेबल’ बनना चाहती हूं, ‘रिप्लेसेबल’ नहीं

अपने स्ट्रगल के दिनों को याद करके प्रियंका ने बताया कि “जब मेरी करियर की शुरुवात हुई थी तब मैं 18 या 19 साल की थी. उस समय मुझे हास्यास्पद शर्तों पर काम करने के लिए मजबूर किया जाता था. मुझे मेरे काम के लिए कम सैलरी दी जाती थी. मुझसे कहा जाता था कि कम सैलरी लो, ज़्यादा डिमांड करने पर तुम्हें किसी और से रिप्लेस कर दिया जाएगा”. आगे बताते हुए उन्होंने कहा कि “इस  एंटरटेनमेंट बिज़नेस में महिलाएं रिप्लेसेबल हैं. यह घटना मुझे ताउम्र याद रहेगी. इसे मैं कभी नहीं भूल सकती. इस दिन से मैंने ठान लिया था कि मुझे इस इंडस्ट्री में स्टेबल बनना है, रिप्लेसेबल नहीं”.

गौतम गंभीर हैं पसंदीदा क्रिकेटर

वैसे तो क्रिकेट और बॉलीवुड का बहुत पुराना और गहरा रिश्ता रहा है. आये दिन किसी न किसी  क्रिकेटर का नाम किसी बॉलीवुड अभिनेत्री के साथ जुड़ जाता है. जैसे आजकल विराट कोहली और अनुष्का शर्मा के अफेयर की खबरें सुर्खियां बटोर रही हैं. हाल ही में हार्दिक पंड्या के ट्विटर पोस्ट को लेकर कयास लगाया जा रहा था कि परिनीती चोपड़ा के साथ उनका कुछ चल रहा है.

लेकिन बात करें प्रियंका चोपड़ा की तो उन्हें भी एक क्रिकेटर बहुत पसंद है. प्रियंका ने बताया कि उन्हें भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर बल्लेबाज़ गौतम गंभीर बहुत पसंद हैं. वह उनके सबसे पसंदीदा खिलाड़ी  हैं. एक टीवी शो के दौरान प्रियंका ने बताया था कि उन्हें गौतम गंभीर की बल्लेबाज़ी बहुत पसंद है. उन्हें जब भी मौका मिलता था वह उनकी बल्लेबाज़ी ज़रूर देखती थीं. प्रियंका ने गौतम गंभीर की खूब तारीफ़  की थी.

प्रियंका का करियर          

                      

प्रियंका ने साल 2000 में ‘मिस वर्ल्ड’ का ख़िताब अपने नाम किया था. उन्होंने अपने करियर की शुरुवात साल 2003 में फिल्म ‘द हीरो: लव स्टोरी ऑफ़ ए स्पाई’ से की थी. इस फिल्म में उनके साथ सनी देओल थे. उसके बाद प्रियंका ने अंदाज़, एतराज़, फैशन जैसी अनेकों सुपरहिट फिल्में दी. हालांकि उन्हें पहचान मधुर भंडारकर की फिल्म ‘फैशन’ से मिली. प्रियंका ने अपनी मेहनत के दम पर अभिनय के क्षेत्र में अहम् मुकाम हासिल किया है. आज वह सबसे अधिक वेतन पाने वाली एक्ट्रेस हैं. वह सिर्फ भारत में नहीं बल्कि विदेशों में भी काफी प्रसिद्ध हैं. हॉलीवुड के कई प्रोजेक्ट्स उनकी झोली में है.

Back to top button