रिलेशनशिप्स

… तो इन तरीकों से आपकी भी पहली डेट बन सकती है यादगार

फर्स्ट डेट प्लान करते समय अधिकांश लोग फिल्म देखने और डिनर/लंच डेट पर जाने के बारे में सोचते है. पर प्यारे दोस्तों जिस प्रकार ज़माना तेजी से बदल रहा है उसी प्रकार आपको भी अपने आप में बदलाव लाने की जरुरत है. माना फिल्म देखने जाना और डिनर/लंच डेट पर जाने में कुछ गलत नहीं है लेकिन बदलते ज़माने के साथ बदलते लोगो को ही स्मार्ट समझा जाता है.

अगर आप भी अपनी फर्स्ट डेट की मजेदार और यादगार बनना चाहते हैं तो आइये हम आपको कुछ ऐसी तरकीबें बताते हैं जिनपर अमल करके आप अपनी फर्स्ट डेट यादगार बना सकते है.

• किताबों की दुकान या लाइब्रेरी जाना-

पुस्तकों से इंसान बहुत कुछ सीखता है और वो आपकी सबसे प्यारी दोस्त होती है. इसलिए किसी अपने बहुत प्यारे को पुस्तकों के पास ले जाना यादगार रहता है. पुस्तकों से आपको बात करने के लिए बहुत कुछ नया मिलता है. आप फर्स्ट डेट पर ऐसी किसी पुस्तक का चुनाव भी केर सकते है जो आप दोनों ने पढ़ी हो जिससे आप दोनों मिलकर उस पुस्तक से अच्छी और मीठी यादें बना सके.

• एंटीक शॉपिंग बाजार जाना-

शॉपिंग करना अपने आप में एक मज़ा है. शॉपिंग करने का मज़ा तब ओर बढ़ जाता है जब आप एंटीक शॉपिंग करने जाएं वो भी किसी ख़ास दोस्त के साथ. इससे आपको बात करने के लिए बहुत कुछ नया मिलता है और साथ-साथ पसंद नापसंद का भी पता चलता है.

• किसी सुंदर फूलों वाले पार्क में सैर के लिए जाना-

कहावत है कि कभी-कभी चलते चलते ही आपको कोई ऐसा हमसफ़र बन जाता है जो आपसे कभी जुड़ा नहीं हो सकता. फर्स्ट डेट पर किसी पार्क में सैर के लिए जाना और खूब साड़ी बातें करना एक अच्छा विकल्प है फर्स्ट डेट क लिए. फूलों के बीच सैर करते हुए अपने ख़ास दोस्त से बातें करने का मज़ा अलग ही होता है.

• एक स्थानीय त्योहार, सम्मेलन या मेले में जाना-

फर्स्ट डेट पर एक स्थानीय त्योहार, सम्मेलन या मेले में जाना पढ़कर आपको अटपटा लगे मगर यकीन मानिये ऐसा करने से आप दोनों में भविष्य में अछ्छे सबंध बनने के आसार रहते है. त्योहार, सम्मेलन या मेले में जाने के लिए आपको कैलेंडर देखना जरुरी है जिससे आप आने वाली फर्स्ट डेट के लिए पहले से तैयारी कर सकें.

• साथ में संगीत सुनना-

संगीत में वो जादू है जो अच्छे-अच्छे लोगों को पास ला देता है. आप अपनी फर्स्ट डेट पर अपने ख़ास दोस्त को किसी संगीत कार्यक्रम में ले जा सकते है या फिर आप दोनों एक साथ कही बैठकर अपना मनपसंद संगीत सुन सकते है.

Back to top button