समाचार

मुख्यमंत्री योगी ने अयोध्या में दिवाली कार्यक्रम के दौरान दिया रामराज्य की यह परिभाषा

अयोध्या: कल योगी आदित्यनाथ भव्य दिवाली मनानें के लिए अयोध्या पहुँचे हुए थे। इस बार उन्होंने कहा था कि अयोध्या में ऐसी दिवाली मनाई जाएगी जैसी दिवाली त्रेता युग में भगवान राम के 14 वर्ष से वनवास के लौटनें के बाद मनाई गयी थी। इस दौरान अयोध्या में जमकरतैयारियाँ की गयी थी। पूरा अयोध्या दीपों की रौशनी से जगमगा रहा था। योगी ने सरयू तट पर 1 लाख 7 हजार से ज्यादा दीपक जलवाए तो जो अपने आप में एक विश्व रिकॉर्ड है।

योगी ने जमकर साधा पिछली सरकार पर निशाना:

सीएम योगी अयोध्या में सरयू नदी के किनारे रामकथा पार्क में अपने भाषण के दौरान राम राज्य की नई परिभाषा बताई। उन्होंने कहा कि जिस राज्य में किसी के साथ कोई भेद-भाव ना हो वही राम राज्य है। साथ ही योगी ने पिछली सरकार पर भी निशाना साधा। योगी ने कहा कि वह रावण राज्य था जहाँ चेहरे और जाती के आधार पर भेदभाव होता था। पिछली सरकार बिजली देने में भी भेदभाव करती थी लेकिन इस सरकार में बिना भेदभाव के विकास कार्य करना ही राम राज्य है।

मोदी ने नेतृत्व में देश बन रहा है सशक्त:

योगी ने मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि आज देश मोदी के नेतृत्व में सशक्त बन रहा है। राम राज्य की परिकल्पना को हमारी सरकार पूरा करेगी। उन्होंने कहा कि जिस गरीब के रसोई घर में गैस का चूल्हा नहीं जलता था, आज वह चूल्हा जल रहा है, यही राम राज्य है। गरीबों को सर ढंकने के लिए छत मिले, ये राम राज्य है। सभी को रोजगार और बिजली देना, यह राम राज्य है। युवाओं को रोजगार दिलवाना सरकार की जिम्मेदारी है। योगी ने कहा कि हम अयोध्या जनता का ध्यान भटकाने के लिए नहीं बल्कि योजनाओं के साथ आये हैं।

अयोध्या ने रामराज्य के माध्यम से दुनिया को पढ़ाया मानवता का पाठ:

योगी ने कहा कि हमारी सरकार ने गरीब बच्चों को मुफ्त जूते, ड्रेस, और किताबें दी है साथ में 35 लाख लोगों को राशन कारक दिए। अयोध्या में पहले बिजली नहीं आती थी, अब यहाँ बिजली है। आगे हमारी सरकार 24 घंटे बिजली देने की तैयारी कर रही है। योगी ने यह भी कहा कि हम गंदगी और गरीबी मुक्त भारत बनायेंगे। आतंकवाद और साम्प्रदायिकता मुक्त भारत बनायेंगे। अयोध्या ने राम राज्य के माध्यम से दुनिया को मानवता का पाठ पढ़ाया है। योगी ने देश में राम राज्य की स्थापना का संकल्प लेते हुए अपना भाषण ख़त्म किया।

Back to top button