समाचार

विरोधियों को चित करनें के बाद भी महाराष्ट्र ग्राम पंचायत चुनाव में हार गयी बीजेपी, जानें कैसे?

मुंबई: महाराष्ट्र में चल रहे ग्राम पंचायत चुनाव के दुसरे चरण के नतीजे सबके सामने हैं। इस चुनाव में सबको पीछे छोड़ते हुए बीजेपी ने 1311 सीटें, कांग्रेस ने 312, शिवसेना ने 295 और एनसीपी को 297 सीटें जीती हैं। इसके साथ ही 453 सीटों पर अन्य प्रत्याशियों ने जीत हासिल की है। इस चुनाव में बीजेपी ने सबको पीछे छोड़ दिया और भारी जीत हासिल की। लेकिन सबसे ज्यादा सीटों पर जीत हासिल करनें के बाद भी बीजेपी हार गयी। जी हाँ बीजेपी हार गयी।

जीत कर भी हार गयी बीजेपी:

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने एक गाँव को गोद दिया है। महाराष्ट्र के उस गाँव का नाम फेटरी है। मुख्यमंत्री ने जिस गाँव को गोद लिया हुआ हो और उस गाँव में पार्टी को हार का मुँह देखना पड़े तो यही कहा जायेगा कि जीत के बाद भी पार्टी हार गयी है। इस गाँव से कांग्रेस-एनसीपी के उम्मीदवार धनश्री ढोमणें को जीत मिली है। आपको बता दें इस जीत से बीजेपी को करारा झटका लगा है। फेटरी ग्रामपंचायत चुनाव की 9 सीटों में से बीजेपी ने 5 पर जीत दर्ज की।

गाँव को गोद लेना नहीं था राजनीतिक अजेंडा:

वही इस चुनाव में मिली हार पर सफाई देते हुए देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि, “मेंसे चार गाँव गोद लिए हुए हैं। मैनें यहाँ के लोगों को पहले ही कहा था कि इन गाँवों को गोद लेना मेरा राजनीतिक अजेंडा नहीं है। एक गाँव में रैली के दौरान मैनें कहा था कि वह अपने प्रत्याशियों को चुनने के लिए स्वतंत्र हैं।“ प्रथम चरण के चुनाव नतीजों पर उन्होंने कहा कि इसमें जीतनें वाले बीजेपी प्रत्याशी पूरी तरह से पार्टी के कार्यकर्ता हैं।

पीएम मोदी ने जीत के लिए कहा जनता को शुक्रिया:

महाराष्ट्र के ग्राम पंचायत चुनाव में मिली जीत के लिए पीएम मोदी ने ट्वीट करके जनता का शुक्रिया अदा किया है। अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा है कि महाराष्ट्र की जनता का लगातार बीजेपी पर विश्वास बनाये रखनें और कठिन परिश्रम करनें की प्रेरणा मिलती है। महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस ने भी पीएम मोदी का शुक्रिया अदा किया। फडणवीस ने ट्वीट करके कहा कि यह आपके नेतृत्व में विकास और विश्वास का नतीजा है।

Back to top button