दिलचस्प

इस शख्स को बैंक ने 5 पैसे जमा करने पर दिए 25 हजार रुपए , सच जानकर उड़ जाएंगे होश

नई दिल्ली – आज हम आपके लिए एक ऐसी खबर लेकर आये हैं जिसे जानकर आपके पैरों तले से जमीं हट जाएगी। यह खबर सुनकर आप हैरान तो होंगे ही साथ ही साथ आप ये भी सोचेंगे की काश आपके साथ भी ऐसा हो जाए। हम में से ज्यादातर लोगों को पुराने सिक्के और नोटों को इकट्ठा करने का शौक होता है। यह खबर भी ऐसे ही लोगों के लिए है जो पुराने नोटों और सिक्कों को इकट्ठा करने का शौक रखते हैं। Bank account statistics changed by modest coin.

क्या है पूरा मामला?

यह खबर मैसूर के रहने वाले एस सतीश की है। उनके साथ कुछ हुआ जिसे जानकर हर कोई दंग रह गया। दरअसल, सतीश के पास 5 पैसे का एक पुराना सिक्का था। जिसे उन्होंने बैंक में जमा कराया। लेकिन बैंक में उनके साथ जो हुआ वो वाकई में सभी के लिए एक झटके जैसा है। दरअसल, बैंक ने सतीश को उस 5 पैसे की सिक्के के बदले में 25 हजार रुपए दे दिए। ये पढ़कर भले ही आपको झटका लगे और यकीन करना थोड़ा मुश्किल हो लेकिन यह खबर बिल्कुल यही है। एसबीआई ने वाकई एस सतीश को 5 पैसे के बदले में 25 हजार रुपए दिए।

 

बैंक ने क्यों दिए 25 हजार रुपए?

आपको बता दें की एस सतीश का मैसूर के स्टेट बैंक ऑॅफ इंडिया (विजयनगर ब्रांच) में बैंक अकाउंट था। सतीश को बैंक से 5 साल पहले 25 हजार डिपाजिट के तौरपर जमा करने पर क्रेडिट कार्ड मिला था। 5 साल बाद सतीश अपने क्रेडिट कार्ड की सेवा बंद करना चाहते थे, जाहिर है क्रेडिट कार्ड की सेवा बंद करने पर बैंक से उन्हें उनका डिपॉजिट वापस मिलना था। इसलिए सतीश ने जानकारी के लिए बैंक की कस्टमर केयर सर्विस से बात की तो उन्हें पता चला की उनको अपने क्रेडिट कार्ड की सेवा बंद करने और अपना डिपॉजिट लेने के लिए बैंक को 5 पैसे देने हैं।

 कैसे मिले बैंक से 25 हजार रुपए?  

एस सतीश को कस्टमर केयर स्टाफ से यह जानकारी मिलने के बाद कि 5 पैसे जमा करने के बाद उनका डिपॉजिट उन्हें वापस मिल जाएगा और क्रेडिट कार्ड की सर्विस बंद हो जाएगी। उन्होंने कस्टमर केयर से पूछा की 5 पैसे का सिक्का तो बाजार में चलता नही है तो वो कैसे बैंक को 5 पैसे का भुगतान करेंगे। गौरतलब है कि अब 5 पैसे का सिक्का बाजार में नहीं चलता। इसपर  उन्हें चेक से भुगतान करने के लिए कहा गया। सतीश ने 18 मार्च को चेक के जरिए 5 पैसे का भुगतान किया और उनकी क्रेडिट कार्ड की सर्विस बंद हो गई। इसके अलावा बैंक ने उनकी 25 हजार की डिपॉजिट राशि वापस कर दी।

Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

Back to top button
Close