दिलचस्प

इस एयरलाइन की एयरहोस्टेस ‘बिकिनी’ पहन करती है स्वागत, जानिये इस अनोखे एयरलाइन के बारे में

जब भी हम हवाई यात्रा के बारे में सोचते हैं तो हमारे दिमाग में सबसे पहले जिस चीज़ का ख्याल आता है वह है प्लेन से बाहर दिखने वाला खुबसूरत नज़ारा. अगर प्लेन में विंडो सीट मिल जाती है तो इससे बढ़िया कुछ हो ही नहीं सकता. लोग खिड़की से झांकते हुए अलग ही दुनिया में खो जाते हैं. उनका खोना भी लाज़मी है, नज़ारा होता ही इतना सुंदर है.लेकिन खूबसूरत नज़ारे के अलावा दूसरी जो बात लोगों के दिमाग में आती है वह है खूबसूरत फ्लाइट अटेंडेंट. अगर हम आपसे कहें कि एक फ्लाइट ऐसी भी है जहां कि अटेंडेंट बिकिनी में यात्रियों का स्वागत-सत्कार करती हैं, तो क्या आप मानेंगे? शायद आप इस बात को मजाक समझकर यकीन न करें. लेकिन हम आपको बता दें कि ये मजाक नहीं, बिल्कुल सच है.

कहां की है ये फ्लाइट

बिज़नेस इनसाइडर की खबर के मुताबिक, यह ख़ास नज़ारा विएतनाम की एयरलाइन ‘विएतजेट एयर’ में देखने को मिल रहा है. इस फ्लाइट में अटेंडेंट बिकिनी पहन कर अपने यात्रियों का स्वागत कर रही हैं. इस वजह से यह एयरलाइन खूब सुर्खियां बटोर रही है. फ्लाइट अटेंडेंट का ये नया अवतार यात्रियों को बहुत पसंद आ रहा है. एयरलाइन का बिकिनी का ये आईडिया हिट भी हो गया है. इस आईडिये से एयरलाइन काफी पैसा कमा रही है.

महिला है इस एयरलाइन की मालकिन

इस एयरलाइन में सारी एयरहोस्टेस आपको हॉट बिकिनी में दिखेंगी. आपको जानकर हैरानी होगी कि विएतनाम में काम कर रही इस एयरलाइन की मालकिन एक महिला है. एयरलाइन की मालकिन का नाम ‘न्गुयेन थि फुओंग थाओ’ है. उनके बिकिनी वाले इस आईडिया ने उन्हें विश्व की खरबपति महिलाओं में से एक बना दिया है.

6 महीने तक करना पड़ता है इंतज़ार

आप सुनकर शॉक हो जाएंगे कि इस एयरलाइन में यात्रा करने के लिए वेटिंग लगती है. यात्री को यात्रा करने के लिए 6 महीने या उससे अधिक समय का इंतज़ार करना पड़ सकता है. इस एयरलाइन से यात्रा करने के लिए ग्राहकों को लंबी वेटिंग से गुज़रना पड़ता है. इस अनोखे आईडिया की वजह से विएतनाम  की लगभग 40 प्रतिशत से ज़्यादा मार्केट पर बिकिनी एयरहोस्टेस वाली यह कंपनी कब्ज़ा कर चुकी है.

छेड़छाड़ करना सख्त मना

इस विमान से सफ़र करने वाले यात्री बिकिनी पहनी एयरहोस्टेस के साथ फ़ोटो भी खींचवा सकते हैं. फ़ोटो खींचने की कोई मनाही नहीं है. असल में कंपनी का मूल काम सिर्फ यात्रियों को खुश करना है. लेकिन यह सिर्फ फ़ोटो तक ही सीमित है. इस एयरलाइन की खासियत यह है कि इन बिकिनी गर्ल्स के साथ कोई भी व्यक्ति छेड़छाड़ नहीं कर सकता.

80 प्रतिशत फ्लाइट को खरीद चुकी है ये कंपनी

इस कंपनी के दावे के मुताबिक यह विएतनाम की 80 प्रतिशत से ज़्यादा फ्लाइट्स को खरीद चुकी है. हम आपको बता दें कि इस फ्लाइट का किराया अधिक होने के कारण कुछ लोग अभी भी इसमें सफ़र नहीं कर पाते.

रूप और अंदाज़ होना चाहिए सेक्सी

इस एयरलाइन में जब एयरहोस्टेस की भर्ती होती है तो इस बात का ख़ास ध्यान रखा जाता है कि उनकी रूप रेखा सेक्सी हो. इसलिए भर्ती के वक़्त उनकी रूप रेखा और सेक्सी अंदाज़ को सामने रखा जाता है. यह एयरलाइन ज़्यादा उत्तेजक महिलाओं की भी भर्ती नहीं करता.

Back to top button