All News, Breaking News, Trending News, Global News, Stories, Trending Posts at one place.

घर आया हुआ मेहमान खुद से ही मांगता है ठंढा पानी तो होता है यह…

1,059

दुनिया में हर व्यक्ति के घर मेहमान आते हैं। भारत में मेहमानों को काफी महत्व दिया जाता है। मेहमानों को यहाँ भगवान की तरह माना जाता है। “अथिति देवो भवः” यह परम्परा भारत की ही है। अब आप मज़ाक में मूड में हों तो यह भी कह सकते हैं कि यह भगवान आपकी किस्मत भी बदल सकते हैं। आपको जानकर काफी हैरानी होगी कि ज्योतिषशास्त्र के अनुसार ऐसा संभव है। घर आया हुआ यह भगवान आपकी किस्मत को बदल सकता है इसके लिए आपको कुछ करनें की भी जरुरत नहीं है। आपके जीवनभर का दुर्भाग्य अतिथि को एक गिलास पानी पिलाकर भी दूर किया जा सकता है।

बिना मेहनत के घर आया मेहमान बदल सकता है आपकी किस्मत:

जी हाँ अगर आप इसे मज़ाक समझ रहे हैं तो निश्चिंत हो जाइये हम आपसे कोई मज़ाक नहीं कर रहे हैं। यह बिलकुल सत्य है। घर आया हुआ मेहमान आपकी किस्मत को बदल सकता है वो भी बिना आपकी मेहनत के। इसके साथ ही कई ऐसी अन्य चीजें भी हैं, जिनका ध्यान रखकर आप अपने कष्ट देने वाले ग्रहों से मुक्ति पा सकते हैं। आज हम आपको उन्ही के बारे में बतानें वाले हैं। आप इस आसान से उपाय से अपनी किस्मत को चमका सकते हैं।

राहू दोष से जीवन बन जाता है नर्क:

सदियों से यह परम्परा चली आ रही है कि घर आनें वाले मेहमान को सबसे पहले पानी पीनें के लिए दिया जाता है। लेकिन इस बात से कम लोग ही परिचित होंगे कि ऐसा करनें से आप राहू दोष से भी बचते हैं। आप जिसे अपना धर्म समझते हैं, उसकी वजह से आप परेशानियों से भी बच रहे हैं। राहू दोष के बारे में कुछ भी बतानें की जरुरत नहीं है। राहू दोष जिस भी व्यक्ति की कुंडली में होता है उसका जीवन नर्क की तरह हो जाता है। राहू जातक के मस्तिष्क को प्रभावित करता है, जिसकी वजह से उसे जीवन के हर क्षेत्र में संघर्ष का सामना करना पड़ता है।

पानी पिलानें से होता है पुरे परिवार के ग्रह दोष का निवारण:

घर आये हुए मेहमान को ठंढा पानी पिलानें से आप राहू के दोष से तो बचते ही हैं साथ ही आप कालसर्प दोष से भी बच जाते हैं। इसकी सबसे अच्छी बात यह है कि इसका फायदा केवल पानी पिलानें वाले व्यक्ति को ही नहीं बल्कि पुरे परिवार को मिलता है, जिस घर में मेहमान आते हैं। पुरे परिवार का दोष एक साथ ख़त्म हो जाता है। अगर अतिथि आते ही खुद ही ठंढा पानी माँगे तो समझ जाइये कि आने वाले समय में आपकी सभी परेशानियाँ ख़त्म होनें वाली हैं। भगवान खुद ही आपकी मदद के लिए अपना हाथ आगे बढ़ा रहे हैं। जीवन में कोई भी दिक्कत आये तो उसे सुलझानें का रास्ता भी आपको मिल जायेगा।

इसके साथ ही रखें इस बातों का ध्यान:

*- घर के मंदिर में हमेशा साफ़-सफाई रखें और पूजा के बाद बासी फूलों को वहाँ से हटा दें।

*- मंदिर में भगवान की मूर्तियों को व्यवस्थित रूप से रखें। शास्त्रों के अनुसार जो भी व्यक्ति ऐसा करता है उसके सभी दोष खुद-ब-खुद मिट जाते हैं।

*- यह भी कहा जाता है कि गन्दा रसोईघर मंगल दोष को बढ़ाता है। मंगल अग्नि का करक है और रसोईघर में अग्नि का ही काम होता है। इसलिए रसोईघर को हमेशा साफ़-सुथरा ना रखनें पर मंगल दोष बढ़ जाता है। जिससे व्यक्ति के परिवार में कलह की समस्या उत्पन्न हो जाती है।

*- घर में पौधा लगाना बहुत ही शुभ होता है। घर में पौधे लगाकर उसकी देखभाल करना ना भूलें। इससे बुध, शुक्र, चंद्रमा, और सूर्य के दोष पूरी तरह से ख़त्म हो जाते हैं।

Comments are closed.