विशेष

जनता 15 लाख का इंतजार कर रही थी? मोदीजी ने तो 50 लाख का इंतजाम कर दिया

नई दिल्ली – कहा जाता है कि ज्ञान कहीं से मिल सकता है। आपने स्लमडॉग देखी होगी तो आप ये समझ सकते हैं कि ज्ञान के लिए आपको स्कूल, कॉलेज या यूनिवर्सिटी जाने कि जरुरत नहीं है। ज्ञान ऐसी चीज है जो आप कहीं और कभी भी ले सकते हैं। बचपन से हमारे घरवालों से लेकर स्कूल वाले यही सिखाते आए हैं, कि पढ़ों और डिग्री हासिल करो। क्योंकि, बिना डिग्री के तुम कुछ नहीं कर सकते। लेकिन, ये बात अब बेमानी लगती है। क्योंकि कौन बनेगा करोड़पति में ऐसे कई लोग लखपति बन चुके हैं जिन्होंने कॉलेज तक का मुंह नहीं देखा। ताजा उदाहरण महाराष्ट्र की रहने वाली मीनाक्षी जैन हैं। Meenakshi won 50 lakh rs in kbc.

 

10वीं पास मीनाक्षी ने जीते 50 लाख

महाराष्ट्र की रहने वाली मीनाक्षी जैन सिर्फ 10वीं पास हैं। हाल ही में उनकी किस्मत पलटी और वो बॉलिवुड के शहंशाह बिग बी अमिताभ बच्चन के सामने कौन बनेगा करोड़पति की हॉट सीट पर पहुंच गईं। आपको बता दें कि इस साल KBC का नौवां सीजन चल रहा है। भले ही मीनाक्षी केवल 10वीं पास हैं, लेकिन उन्हें अपनी नॉलेज बढ़ाने का बहुत शौक है। पढ़ाई छोड़ने के बावजूद वो नोट्स पढ़ती हैं। जिसका फायदा उन्हें इसबार KBC में मिला। हम बात कर रहे हैं 6 सितम्बर यानि शुक्रवार को कौन बनेगा करोड़पति के एपिसोड की, जहां 10वीं पास मीनाक्षी जैन 50 लाख रुपए जीतकर गईं। मीनाक्षी जैन ने अमिताभ के साथ हॉट सीट पर बैठकर कौन बनेगा करोड़पति खेला।

 14वें सवाल का जवाब देकर जीता 50 लाख

मीनाक्षी से 3 लाख 20 हजार के पड़ाव के बाद कुछ ऐसे सवाल पूछे गए थे – सवालः इनमें से कौन-सी नदी पूर्व से पश्चिम की ओर नहीं बहती है? जवाबः नर्मदा, सवालः मुंबई और गोवा के बीच 2017 में शुरू की गई सुपरफास्ट ट्रेन का नाम क्या है? जवाबः तेजस एक्सप्रेस, एक करोड़ का सवालः 1869 में, जमशेद जी नुसरवानजी टाटा ने किस टेक्सटाइल मिल की शुरुआत की थी? अलेक्जेंड्रा मिल। इसके बाद मीनाक्षी से 14 वां सवाल पूछा गया। सवाल था कि क्विट इंडिया यानी भारत छोड़ो के नारे का ईजाद इनमें से किस स्वतंत्रता सेनानी ने किया था?’ ऑप्शंस थे- A अरुणा आसफ अली B- धोंडो केशव गर्गे C- खान अब्दुल गफ्फार खान D- यूसुफ मेहरअली। इस 50 लाख के इस 14 वें सवाल का जवाब देने में मीनाक्षी को एक सेकंड भी नहीं लगा। उन्होंने कहा – यूसुफ मेहरअली और बताया, ‘सर इसका ज़िक्र हमारे प्रधानमंत्री जी ने मन की बात में भी किया था।

 

मोदी जी की मन की बात से जीती 50 लाख

फिर क्या था, बीजेपी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से मीनाक्षी का वीडियो शेयर करते हुए लिखा, ‘मन की बात में पीएम मोदी को सुनकर 10वीं पास महिला ने 50 लाख जीते।तो मोदी जी ने कर दिया न 50 लाख का इंतजाम? जनता एक तरफ मोदीजी से 15 लाख रुपए की आस लगाए बैठी थी, इधर मोदी जी ने अंजाने में ही सही 50 लाख का इंतजाम कर दिया। हां, ये जरुर है कि आपको मीनाक्षी की तरह इसके लिए थोड़ी मेहनत करनी पड़ेगी, लेकिन 50 लाख रुपए के लिए थोड़ी मेहनत तो बनती है न?

Back to top button