अगर आप को रात में सुनाई देती है अजीबोग़रीब आवाजें, तो घबराएं नहीं, ये आवाज़ें बना सकती है मालामाल

ऐसा आपके साथ कई बार हुआ होगा जब आपने अचानक से कोई अजीबोग़रीब आवाज़ सुनी हो. अचानक से सुनाई देने वाले इन आवाज़ो को अधिकतर लोग अनसुना कर देते हैं. लेकिन अगर यही आवाज़ उन्हें रात में किसी निश्चित समय पर सुनाई देती है तो वह घबरा जाते हैं. कुछ तो उठकर इस आवाज़ का पीछा करते हैं और कुछ भगवान का नाम जपने लग जाते हैं. याद करिये क्या आपने भी रात के वक़्त किसी निश्चित समय पर ऐसी कोई आवाज़ सुनी है जो आपको रहस्यमयी लगी हो? यदि आपको भी रात में कोई अनजान आवाज़ सुनाई देती है तो इन बातों का ध्यान ज़रूर रखें.

रात को अनजान आवाज़ सुनाई देने पर इन बातों का रखें ध्यान

  • यदि कोई व्यक्ति रात को पायलों की छम-छम की आवाज़ सुनता है तो वह इसे नकरात्मक शक्तियों से जोड़ने लग जाता है. उसे लगता है कि आस–पास कोई आत्मा या भूत भटक रहा है. लेकिन यह बिल्कुल ग़लत है. यह झूठा भ्रम फिल्मों ने फैलाया है. यदि आपको रात में 12 से 3 के बीच पायलों की आवाज़ सुनाई दे तो घबराएं नहीं. इस वक़्त पायलों की आवाज़ सुनने का मतलब होता है कि आपके घर में मां लक्ष्मी पधार रही हैं. ऐसे समय में उठकर घर की लाइट नहीं जलानी चाहिए. मन में मां लक्ष्मी का ध्यान करें और चुपचाप सो जाएं.

  • यदि रात के समय आपको अचानक से बांसुरी या घंटी की आवाज़ सुनाई देने लगे तो इसे एक शुभ संकेत समझें. कहा जाता है कि घंटी या बांसुरी की आवाज़ आने का मतलब आपके घर में देवी-देवताओं का आगमन हो रहा है. इस स्थिति में डरने की बजाय भगवान का नाम लें और सो जाएं.

  • लेकिन ध्यान रहे कि जिस दिन भी आपको ऐसी आवाजें सुनाई दें, उसका पीछा न करें. इन आवाज़ों के बारे में हर किसी को न बताएं. घर के किसी सदस्य या किसी बुजुर्ग को ही यह बात बताएं.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.