दंगल : आमिर की बेटी का हो गया मेकओवर, अब बेहद खूबसूरत दिखती है छोटी ‘गीता’….

मुम्बई – आमिर खान की‍ फिल्‍म दंगलने देश के साथ साथ विदेशों में भी जबरदस्त कमाई की। फिल्म ने दुनियाभर में अपनी छाप छोड़ी और करोड़ों का बिजनेस किया। इस फिल्‍म में आमिर खान ने हरियाणा का पहलवान महावीर सिंह फोगट का किरदार निभाया था, जिसे लोगों ने खुब पसंद किया। फिल्‍म में आमिर का सपना गोल्‍ड मेडल जीतने का सपना उनकी दो बेटियां गीता और बबीता पूरा करती हैं, जिसका किरदार जायरा वसीम, फातिमा सना शेख और सान्या मल्होत्रा ने निभाया था। आज हम फिल्म में गीता के बचपन का रोल करने वाली जायरा वसीम के बारे में बात करेंगे। Dangal girl zaira wasim unknown facts.

जायरा वसीम ने निभाया था दंगल गर्ल का रोल

जायरा वसीम ने दंगलमें ऐसी हरियाणवी बोली की दर्शकों को पता भी नहीं चल सका कि वो जम्मू-कश्मीर की रहने वाली हैं। जायरा की उम्र अभी सिर्फ 16 साल है। जायरा का जन्म 23 अक्टूबर 2000 को श्रीनगर के हवल इलाके में हुआ।

जायरा के मुताबिक उन्हें एक्टिंग का कोई शौक नहीं था और ना ही उन्होंने कभी सोचा था कि वो फिल्मों में काम करेंगी। जायरा वसीम के पिता जाहिद वसीम बैंक में काम करते हैं, जबकि मां जरका वसीम एक टीचर हैं। दंगल के बाद जायरा ने एक सैटेलाइट टेलीविजन प्रोवाइडर के लिए गुलमर्ग में और स्मार्टफोन ब्रांड के लिए उत्तराखंड के अलमोड़ा में दो विज्ञापन शूट किए हैं।

 एक पोस्ट के लिए दंगल गर्ल को मांगनी पड़ी थी माफी

फिल्म दंगल में गीता फोगट की भूमिका निभाने वाली जायरा वसीम को उनके कपड़ों और फिल्मों में काम करने कि वजह से ट्रोल किया गया था। जिसके जवाब में उन्होंने लिखा था – मैं माफी मांगना चाहती हूं। मैं सिर्फ 16 साल की लड़की हूं और मुझे लगता है कि आप मुझे वैसे ही समझेंगे।

मुझे कश्मीरी युवाओं के लिए रोल-मॉडल की तरह पेश किया जा रहा है। मैं ये साफ कर दूं कि मैं नहीं चाहती कि कोई मेरे कदमों पर चले और मुझे रोल-मॉडल समझे। जायरा को जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती से मिलने कि वजह से भी ट्रोल किया गया था।

सीक्रेट सुपरस्टार में फिर आमिर के साथ

जल्द ही जायरा की दूसरी फिल्म भी आ रही है। एक बार फिर वह आमिर खान के साथ सीक्रेट सुपरस्टारमें लीड रोल में दिखेंगी। किरण राव के प्रोडक्शन में बन रही सीक्रेट सुपरस्टारका ट्रेलर भी रिलीज हो चुका है। इस फिल्म की कहानी 14 साल की इंसिया नाम की लड़की के सपनों पर है, जो सिंगर बनना चाहती है। इंसिया के पिता इसका विरोध करते हैं। पिता के मना करने के बावजूद इंसिया बुर्का पहनकर गाने गाती है। इस फिल्म में आमिर का लुक उनके बाकी के लुक से काफी अलग है। यह फिल्म 4 अगस्त 2017 को सिनेमाघरों में आएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.