राजनीति

इंग्लैंड के दिग्गज क्रिकेट खिलाडियों की ऐसी गन्दी हरकत जानकर उड़ जायेंगे दुनिया वालों के होश

नई दिल्ली: पूरी दुनिया में खेल को बड़े ही गौरव से देखा जाता है। खेल और खिलाडियों को एक अहम स्थान प्राप्त है। भारत में क्रिकेट किसी पूजा से कम नहीं है और क्रिकेटर भगवान की तरह हैं। हालांकि क्रिकेट भारत का खेल नहीं है। क्रिकेट की शुरुआत इंग्लैंड ने की थी। लेकिन आज भारत ने क्रिकेट के मामले में इंग्लैंड को काफी पीछे छोड़ रखा है। आज भारत के क्रिकेटर पूरी दुनिया में मशहूर हैं।

चर्चित होनें के बाद रखना पड़ता है पुरे समाज का ख़याल:

केवल भारत के ही नहीं बल्कि पुरे विश्व के क्रिकेटर पूरी दुनिया में प्रसिद्ध हैं। धीरे-धीरे पूरी दुनिया में क्रिकेट लोकप्रिय हो रहा है। अभी तक कुछ ही देश क्रिकेट के लिए दीवानें थे, लेकिन अब कई देश भी हो रहे हैं। कई बार चर्चित होनें के साथ व्यक्ति की जिम्मेदारियाँ भी दुगुनी हो जाती हैं। ऐसे में व्यक्ति को खुद का ही नहीं समाज काभी ख़याल रखना पड़ता है। भेले ही यह आपकी निजी जिन्दगी है लेकिन आपको लोगों की परवाह करनी पड़ती है।

दिग्गज खिलाडियों पर लगाये हैं गंभीर आरोप:

हाल ही में ब्रिटेन के टेबलायड “सन न्यूज़” ने इंग्लैंड के मशहूर क्रिकेट खिलाड़ी बेन स्टोक्स पर एक व्यक्ति से मारपीट का आरोप लगाया है। टेबलायड ने व्यक्ति के साथ की गयी मारपीट का वीडियो फुटेज भी अपनी वेबसाइट पर अपलोड किया था, जिसके बाद इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने पूरी कार्यवाई होनें तक बेन स्टोक्स को निलंबित कर दिया है। सन न्यूज़ यही नहीं रुका बल्कि इंग्लैंड के कई अन्य दिग्गज खिलाडियों के ऊपर भी गंभीर आरोप लगाये, जिससे पूरा क्रिकेट जगत शर्मसार हुआ है।

सेक्स वर्कर के साथ की अश्लील और शर्मनाक हरकत:

द सन की मानें तो जोस बटलर, आयन मॉर्गन, स्टीवन फिन ने एम्सटर्डम में बीच सड़क पर सेक्स वर्कर के साथ बहुत ही अश्लील और शर्मनाक हरकत की। द सन ने अपनी खबर में दावा किया कि इस घटना की शुरुआत उस समय हुई जब जोस बटलर की शादी से पहले 20 लोगों के समूह ने मिलकर एक बैचलर पार्टी की। इस समूह में मॉर्गन और फिन भी शामिल थे। ये तीनों खिलाड़ी शराब के नशे में बीच सड़क पर सेक्स वर्कर को परेशान करनें लगे। केवल यही नहीं रेड लाइट एरिया में सेक्स टॉय के साथ क्रिकेट खेला।

खिड़की खोलकर फेंक दिया सेक्स टॉय:

द सन ने इस पुरे घटना का वीडियो अपने वेबसाइट पर पोस्ट किया है। इस घटना के बारे में एक सेक्स वर्कर ने कहा, “उन्होंने मेरी खिड़की खटखटाई, जिसके बाद मैनें अपनी खिड़की खोल दी। उन तीनों में से किसी ने मेरी खिड़की में सेक्स टॉय फेंक दिया।“ जानकारी के अनुसार इंग्लैंड क्रिकेट के डायरेक्टर एंड्रयू स्ट्रास ने जोस बटलर को ऐसी पार्टी करनें से माना भी किया था, लेकिन उन्होंने किसी की नहीं सुनी। इसके बाद मशहूर खिलाडियों ने शराब के नशे में एम्सटर्डम की सड़कों पर जमकर बवाल मचाया।

Back to top button