पाकिस्तान की काली करतूत बीएसएफ कैम्प पर आतंकी हमला, 3 जवान घायल जवाबी कार्यवाई में 1 आतंकी ढेर

श्रीनगर: आये दिन पाकिस्तान अपनी औकात दिखाता रहता है। भारत से ख़ार खाया हुआ पाकिस्तान भारत को चोट पहुँचानें के लिए हर समय कोई ना कोई चल चलता रहता है। वह किसी तरह से भारत को नुकसान पहुँचाना चाहता है। पिछले 7 दिनों में पाकिस्तानी सेना की तरफ से 3 बार सीज फायर का उलंघन करते हुए सीमा पर गोलीबारी की गयी है। लाख समझानें के बाद भी पाकिस्तानी हुक्मरान समझ नहीं पा रहे हैं।

पूरी दुनिया जान चुकी है कि पाकिस्तान आतंकियों का गढ़ बना हुआ है। वह आतंकियों का पालता है ताकि समय आनें पर वह उनका इस्तेमाल कर सके। ऐसा कई बार हो चुका है कि पाकिस्तान अपने आतंकियों की मदद से भारत पर हमले करता है। आज तड़के फिर जम्मू-कश्मीर में फिदायीन हमलावरों के एक समूह ने श्रीनगर हवाई अड्डे के पास सीमा सुरक्षा बल के एक शिविर पर हमला कर दिया।

एक आतंकी को किया मौके पर ही ढेर:

प्राप्त जानकारी के अनुसार फिदयिनी आतंकियों के इस हमले में बीएसएफ के 3 जवानों के घायल होनें की सूचना है। हालांकि बीएसएफ जवानों ने जवाबी कार्यवाई में एक आतंकी को मौके पर ही ढेर कर दिया। सूत्रों के अनुसार अभी भी घटनास्थल से भारी गोलीबारी और धमाकों की आवाजें सुनाई दे रही हैं। फिदायीन हमलावरों ने हमहमा के पास एक बीएसएफ शिविर पर पहले ग्रेनेड से हमला किया फिर बाद में भारी गोलीबारी की।

सेना चारो तरफ से घेरे हुए है बिल्डिंग को:

बताया जा रहा है कि आतंकियों ने सुबह 4:30 बजे के करीब एक बीएसएफ कैम्प में घुसनें की कोशिश की। आतंकियों के बारे में पता चलते ही जवानों ने फायरिंग शुरू कर दी। बीएसएफ के जवानों ने आतंकियों को जमकर सबक सिखाया। जिस बिल्डिंग में आतंकी छुपे हुए हैं, उस बिल्डिंग को सुरक्षा बल के जवानों ने चारो तरफ से घेर लिया है। बिल्डिंग को CRPF, 53RR, BSF और SOG के जवानों ने चारो तरफ से घेर रखा है। अभी भी दो आतंकियों के छुपे होनें की आशंका है।

पहले से ही थी इस आतंकी की हमले की जानकारी:

इस हमले के बारे में बीएसएफ के जवानों को पहले से जानकारी थी, इसी वजह से तेजी से प्रतिक्रिया देने में सफल रहे। यह भी पता चल रहा है कि आतंकी पास की ही एक कॉलोनी से आये थे। अबसे पहले आतंकियों ने एक रिटायर्ड आईजी के घर पर हमला किया था। आतंकियों के बारे में यह भी कहा जा रहा है कि वह पैदल ही आये थे। आतंकी हमले के बाद श्रीनगर एयरपोर्ट को बंद कर दिया गया है। इस हमले के होनें की ख़ुफ़िया जानकारी पहले से ही थी। यह उम्मीद की जा रही है की आतंकी एयरपोर्ट के अन्दर प्रवेश ना कर पाए हों।

Leave a Reply

Your email address will not be published.