दिलचस्प

घर के लड़ाई-झगड़े या आर्थिक तंगी से हैं परेशान? यह जादुई बीज दिलाएगी सारी परेशानियों से मुक्ति

हमारे आस-पास ऐसी कई चीज़ें मौजूद होती हैं जो देखने में तो सामान्य लगती हैं लेकिन उसके फ़ायदे कमाल के होते हैं. आज हम आपको ऐसे ही एक पदार्थ के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे संबंधित शास्त्रीय उपाय करने पर आपकी किस्मत पलट सकती है. यह उपाय करने से आपके जीवन की सारी परेशानियां छूमंतर हो जायेंगी. हम जिस पदार्थ की बात कर रहे हैं वह एक बीज है. इस बीज का अगर शास्त्रीय तरीके से उपयोग किया जाए तो आपको अपने जीवन में फर्क दिखेगा. कई प्रकार के गुणों से भरपूर ये बीज आसानी से नहीं मिलता. लेकिन अगर किसी तरह मिल जाए तो समझ जाइए कि आप पर धन की वर्षा होने वाली है.

कौन सा है वह चमत्कारी बीज

इस चमत्कारी बीज को नागकेसर के नाम से जाना जाता है. यह बीज आसानी से नहीं मिलता. दिखने में यह काली मिर्च की तरह गोल आकार का होता है. पूजा-पाठ में भी इस बीज का इस्तेमाल किया जाता है. मान्यता के अनुसार यदि घर में कोई बीमार है या आये दिन लड़ाई-झगड़े होते रहते हैं तो इस बीज का लेप बनाकर रोज़ाना माथे पर लगाना चाहिए. कहते हैं कि ऐसा करने पर सारी परेशानियां बहुत जल्दी ही दूर हो जाती हैं.

कई बार कड़ी मेहनत करने के बाद भी धन की प्राप्ति नहीं होती. यदि आपके साथ भी कुछ ऐसा ही हो रहा है, प्रयत्न करने के बाद भी धन हाथ नहीं लग रहा या घर में आर्थिक तंगी चल रही है, तो कोई शुभ मुहूर्त देखकर नागकेसर और पांच सिक्के लेकर उनकी पूजा करें.

पूजा करने के बाद इन्हें एक कपड़े में लपेट लें और अपनी दुकान या घर की तिजोरी में रख दें. ध्यान रखें कि ये कपड़ा वहीं रखे जहां आप अपने पैसे रखते हैं. ऐसा करने पर आपको कभी धन की कमी नहीं होगी और कभी आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ेगा.

Back to top button