विशेष

गर्भवती डॉक्टर जब गई गर्भवती महिला की डिलीवरी करने तो हुआ कुछ ऐसा जिसे जान आप रह जाएंगे दंग

दुनिया में आपने बहुत से किस्से सुने होंगे जो आपको हैरान कर सकते हैं. कई बार ये किस्से इतने आश्चर्यजनक ढ़ग से होते हैं कि इन पर विश्वास करने में भी वक्त लगता है. आज हम आपको एक ऐसे ही किस्से के बारे में बता रहे हैं जो ना सिर्फ आपको हैरत में डाल देगा बल्कि आपके लिए इस पर विश्वास करना भी एकबारगी मुश्किल होगा. चलिए जानते हैं क्या है मामला.

क्या आपने कभी सुना है डिलीवरी करते-करते डॉक्टर की खुद ही डिलीवरी हो गई हो. जी हां, कुछ ऐसा ही अजब-गजब मामला सुनने में आया है.

क्या है मामला-

अमेरिका से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है. एक गर्भवती डॉक्टर अपनी ड्यूटी के दौरान एक अन्य महिला की डिलीवरी करने गई थीं. लेकिन डिलीवरी करने के दौरान अचानक डॉक्टर की बॉडी से वॉटर ब्रेकिंग होने लगी. डॉक्टर ने समझा कि गर्म तरल पदार्थ गर्भवती महिला के शरीर से आ रहा है.

आखिरी वक्त में डॉक्टर ने की तीसरी डिलीवरी-

28 वर्षीय डॉ एम्ली जैकब्स की ये उस दिन की तीसरी डिलीवरी थी, जब उनका बेटा जेनेट तय तारीख से चार हफ्ते पहले दुनिया में आया.

डॉ एम्ली जैकब्स ने बताया कि उन्हें इस बात का अहसास की नहीं हुआ कि उनकी डिलीवरी होने वाली है. उन्होंने यही सोचा की तरल द्रव्य उनकी मरीज गर्भवती महिला से आ रहा है. लेकिन जब वे कमरे से बाहर आईं तब उन्हें इस बात का अहसास हुआ कि मामला कुछ और है.

जांच करवाने के बाद आया डॉक्टर को यकीन-

एमिली को यकीन नहीं हुआ, तो उन्होंने बकायदा इसके लिए जांच करवाईं. इसके बावजूद वे अपने मरीज (गर्भवती महिला) की देख-रेख करती रहीं.

डॉक्टर ने दिया एक बेटे को जन्म-

फिर वरिष्ठ डॉक्टर्स ने एमिली को उसकी डिलीवरी समय से पहले होने की बात बताई. इसके बाद एमिली की सहयोगी केली उल्मर ने एमिली की डिलीवरी करवाई. डॉ. एमिली ने एक बेटे को जन्म दिया जिसका नाम जेनेट रखा. एमिली जैकब्स हालांकि बेटे के होने से खुश हैं लेकिन इस घटना के बारे में उन्होंने कहा कि इस घटना ने उनकी चिंता उन महिलाओं प्रति अधिक बढ़ गई है जो जल्द ही मां बनने वाली है.

ये डॉ. एमिली के लिए अपने आप में नया और विशेष अनुभव साबित हुआ.

देखें वीडियो-

Back to top button