बॉलीवुड हसीनाएं जो लगा बैठी अंडरवर्ल्ड डॉन से अपना दिल, जानिये कौन थी वो हीरोइनें

क्रिकेट के अलावा बॉलीवुड का नाता अंडरवर्ल्ड से भी रहा है. बॉलीवुड के सितारों को अंडरवर्ल्ड से धमकी मिलने की कई खबरें सामने आई हैं और कुछ खबरें तो अंडरवर्ल्ड और बॉलीवुड के बीच लव कनेक्शन को लेकर सुर्ख़ियों में रही हैं. बॉलीवुड में कई ऐसी अभिनेत्रियां रहीं हैं जिन्होंने नाम और शोहरत कमाने के बावजूद अपना दिल किसी आम इंसान से लगाने की बजाय अंडरवर्ल्ड डॉन से लगा लिया. आज हम ऐसी ही 5 अभिनेत्रियों के बारे में बात करेंगे जिन्होंने अपना दिल अंडरवर्ल्ड डॉन को दे दिया था.

मोनिका बेदी और अबु सलेम

साल 1993 में अबु सलेम को मुंबई धमाकों के लिए उम्रकैद की सजा सुनाई गयी थी. एक समय था जब अबु सलेम का बॉलीवुड से गहरा रिश्ता हुआ करता था. अंडरवर्ल्ड डॉन अबु सलेम और अभिनेत्री मोनिका बेदी का अफेयर सालों तक रहा. उन दोनों के इस अफेयर ने बहुत सुर्खियां बटोरी थीं. मोनिका ने भी अबु सलेम के साथ जेल में सजा काटी थी. अबु सलेम ने तो यहां तक दावा किया था कि साल 2000 में उसने और मोनिका ने लॉस एंजेलिस के एक मस्जिद में शादी कर ली है. हालांकि मोनिका ने इस बात से इंकार कर दिया था. 2007 में दोनों का रिश्ता खत्म हो गया.

मंदाकिनी और दाऊद इब्राहिम

‘राम तेरी गंगा मैली’ फिल्म से मशहूर हुई अभिनेत्री मंदाकिनी का नाम अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से जोड़ा जा चुका है. मंदाकिनी का फ़िल्मी करियर कुछ ख़ास नहीं था और फिल्मों से ज़्यादा वह दाऊद के साथ अपने रिश्ते को लेकर चर्चा में रहती थीं. इनके रिश्ते के बारे में हर कोई जानता था पर दाऊद के अंडरग्राउंड होते ही दोनों का रिश्ता टूट गया. बाद में मंदाकिनी भी अपनी ज़िंदगी में शादी कर के सेटल हो गयीं.

ममता कुलकर्णी और विक्रम गोस्वामी

ममता कुलकर्णी अपने टाइम की सबसे मशहूर और हॉट अभिनेत्री हुआ करती थीं. उनका करियर बहुत अच्छा चल रहा था पर अचानक वह फिल्मों में नज़र आना बंद हो गयीं. बाद में उनका नाम ड्रग  माफिया विक्रम गोस्वामी के साथ जुड़ा. बताया जाता है कि ममता ने विक्रम गोस्वामी से शादी करने के बाद बॉलीवुड को अलविदा कह दिया था और बाद में वह ड्रग्स के अवैध कारोबार में उसका साथ देने लगी थीं.

अनीता अयूब और दाऊद इब्राहिम

मंदाकिनी के अलावा पाकिस्तानी अभिनेत्री अनीता अयूब भी अपना दिल दाऊद को दे बैठी थी. हालांकि अनीता का फ़िल्मी करियर ज़्यादा सफल नहीं था लेकिन दाऊद का दिल जीतने में वह पूरी तरह सफल रहीं. सुनने में आया था कि जब एक प्रोड्यूसर जावेद सिद्दीकी ने अनीता को अपनी फिल्म में लेने से इंकार कर दिया था तब दाऊद के कहने पर उसे मौत के घाट उतार दिया गया था.

सोना और हाजी मस्तान

सोना बीते दौर की बी ग्रेड हीरोइन थी पर उसके नैन नक्श बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री मधुबाला से काफी हद तक मिलते जुलते थे. सोना भी अपना दिल गैंगस्टर हाजी मस्तान को दे बैठी थी. बाद में दोनों ने शादी भी रचाई. फिल्म ‘वन्स अपॉन ए टाइम इन मुंबई’ में सोना का किरदार कंगना रनौत ने निभाया है.

तो ये थी वो हसीनाएं जिन्होंने अच्छे खासे करियर को छोड़ अपना दिल डॉन को दे दिया था. तभी तो कहते है कि प्यार अंधा होता है.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.